24 घंटे में दो लाख के पार मरीज, 1 हजार से ज्यादा मौत

देश में कोरोना का कहर कम होता नजर नहीं आ रहा, ऐसें में पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोना ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

0
197
Coronavirus in India
देश में कोरोना का कहर कम होता नजर नहीं आ रहा, ऐसें में पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोना ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

New Delhi: देश में कोरोना का कहर कम होता नजर नहीं आ रहा, ऐसें में पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोना (Cornavirus in India) ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की माने तो देशभर में पहली बार पिछले 24 घंटे में 2 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं। इससे पहले बुधवार कोरोना वायरस के 1.85 लाख नए मामले सामने आए (Cornavirus in India) थे। पिछले छह महीने की बात की जाए तो जान गंवाने वालों का ये सबसे बड़ा आंकड़ा है। इससे पहले, पिछले साल 17 अक्तूबर को सबसे ज्यादा 1,032 लोगों की मौत हुई थी। 

बेकाबू हुआ Corona, 24 घंटे में रिकॉर्ड 1 लाख 84 हजार से ज्यादा नए केस

महाराष्ट्र के हालात

कोरोना वायरस (Coronavirus in Maharashtra) का संक्रमण महाराष्ट्र में बहुत ज्यादा फैल रहा है। महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 3578160 हो गई, जबकि अब तक कुल 58,804 लोगों की महामारी से मौत हुई हैं। राज्य में कोरोना मृत्यु दर 1.64 प्रतिशत है। 

कहर बनकर टूट रहा कोरोना, सामने आए 1 लाख 70 हजार के करीब नए मामले

सबसे ज्यादा प्रभावित शहर

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली कोरोना वायरस (Coronavirus in Delhi)  से प्रभावित शहरों में सबसे पहले है। दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 17282 नए मामले सामने आए और संक्रमण की वजह से 104 लोगों की मौत हुई। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि दिल्ली में अब तक संक्रमितों की कुल संख्या 7,67,438 हो गई है और 11540 मरीजों की मौत हुई है। राजधानी में अब कोरोना वायरस संक्रमण के एक्टिव केस भी बढ़कर 50736 हो गए हैं। वहीं, अब तक कुल 705162 मरीज इस महामारी को मात देकर कोरोना की चपेट से बाहर है। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here