Vir Das की कविता ‘मैं उस भारत से आता हूं’ पर क्यों मचा बवाल ?

कॉमेडियन वीर दास ने ऐसा क्या कह दिया जिसकी वजह से दो हिस्सों में रजानीतिक दल बंट गए, पढ़े पूरी खबर...

0
220
Vir Das Controversy
Vir Das Controversy | कॉमेडियन वीर दास ने ऐसा क्या कह दिया जिसकी वजह से दो हिस्सों में रजानीतिक दल बंट गए, पढ़े पूरी खबर...

कॉमेडियन वीर दास (Comedian Vir Das Controversy) ने ऐसा क्या कह दिया जिसकी वजह से दो हिस्सों में रजानीतिक दल बंट गए, बता दें जारी किए गए वीडियो ‘आई कम फ्रॉम टू इंडियाज’पर भी राजनीति शुरू हो गई है। इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस वीर दास को बचाने की कोशिश कर रही है तो वहीं बीजेपी ने भारत का अपमान करने का आरोप लगाया है। यानी कहा जा सकता है एक बयान राजनीतिक दलों को एक्टिव कर देता है। लेकिन देश में जो दिक्कते है उन पर किसी का ध्यान नहीं जाता! 

आखिर कौन है वीर दास ? (Who is Vir Das)

वीर दास अंग्रेजी में स्टैंडअप कॉमेडी करते हैं। इनकी उम्र 42 साल की है। देश में सामजिक और राजनीतिक घटनाओं को अपनी कॉमेडी के जरिए पेश करते है। वीस दास देहरादून के रहने वाले है। स्टैंडअप कॉमेडी के लिए जाने जाते हैं। देश-विदेश में उनके द्वारा किये जाने वाले कॉमेडी एक्ट्स पर झलकती है।

वीर दास ने 2010 में रिलीज की हुई और आमिर खान की तरफ से प्रोड्यूस की गई ‘डेल्ही बेली’ फिल्म में भी एक अहम भूमिका निभाई थी। इसके अलावा वीर दास ने कंगना रनौत के साथ फिल्म ‘रिवॉल्वर रानी’ में भी काम किया था। वो सनी लियोने के साथ फिल्म ‘मस्तीजादे’ में भी नजर आए थे। इसके अलावा यशराज की ‘बदमाश कंपनी’, सैफ अली खान की मुख्य भूमिका वाली जॉम्बी फिल्म‌ ‘गो गोवा गॉन’ और ‘लव आजकल’ अक्षय कुमार के साथ ‘नमस्ते लंडन’ जैसी दर्जनों फिल्मों में नजर आ चुके हैं। इतना कुछ करने के बाद उन्हें कॉमेडियन के तौर पर पहचान मिली है।

आई कम फ्रॉम टू इंडियाज बयान के बाद कांग्रेस में दो विचार कैसे हो गए ?

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने वीर दास (Vir Das Controversy) का समर्थन किया। वीर दास की प्रस्तुति को लेकर, ‘एक स्टैंड-अप कॉमेडियन, खड़े होने का असली मलतब सिर्फ शारीरिक रूप से नहीं, बल्कि नैतिक रूप से जानता है।

प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने क्या कहा

कांग्रेस के ही प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने वीर दास को निशाने पर लेते हुए कहा कि दुनिया के सामने देश के बारे में गलत कहना ठीक नहीं है। सिंघवी ने वीर दास के कदम पर आपत्ति जताते हुए कहा, ‘कुछ लोगों की बुराइयों को व्यापक बनाना और दुनिया के सामने पूरे देश के बारे में बुरा कहना ठीक नहीं है। 

Also Read: थरूर ने पाकिस्तान में भारत को किया बदनाम, जानिए क्या कहा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here