किसानों के समर्थन पर आज राहुल गांधी का मार्च, राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात

कृषि कानूनों के विरोध में आज सड़क पर उतरेंगे राहुल गांधी। इसके अलावा प्रतिनिधिमंडल आज राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे।

0
836
Congress Protest March
किसानों के समर्थन पर आज राहुल गांधी का मार्च, राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात

New Delhi: तीनों कृषि कानून के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन (Farmers Protest) 29वें दिन भी आज जारी है। दिल्ली बॉर्डर समेत इसके आसपास के इलाकों में डटे किसान अपनी मांग को लेकर पिछे हटने को तैयार नहीं है। इसी बीच अब कांग्रेस ने भी इस मुद्दे पर केंद्र सरकार के खिलाफ योजना बनाई है। कांग्रस नेता राहुल गांधी आज किसानें के समर्थन में मार्च (Congress Protest March) करेंगे।

कड़ाके की ठंड में आज किसानों की भूख हड़ताल, सरकार ने फिर भेजा बातचीत का प्रस्ताव

राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  के नेतृत्व में कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल आज कृषि कानूनों के खिलाफ सुबह 10.45 बजे से विजय चौक से लेकर राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगे। इस दौरान कांग्रेस के कई अन्य सांसद भी इसमें भाग लेंगे। इसके अलावा कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) से मुलाकात भी (Congress Protest March) करेगा, और कृषि कानूनों के विरोध में देशभर से इकट्ठा किए गए 2 करोड़ लोगों के हस्ताक्षर सौंपे जाएंगे।

बता दें कि कृषि कानूनों को लेकर विपक्ष नेताओं ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की थी। इस मुलाकात में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, टीआर बालू, भाकपा के महासचिव डी राजा और येचुरी शामिल हुए थे। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा था, ”राष्ट्रपति के साथ मुलाकात में हमने कृषि कानूनों को रद्द किए जाने का अनुरोध किया, ये कानून बिना चर्चा के पारित किए गए हैं।”

किसान आंदोलन के बीच ‘किसान दिवस’, राजनाथ सिंह ने कहा जल्द सुलझ…

इसी बीच अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) शुक्रवार को 6 राज्यों के किसानों के साथ बातचीत करने वाले है। इस दौरान पीएम किसान केंद्र की ओर से की गई विभिन्न पहलों को लेकर अपने अनुभव साझा करेंगे। इससे पहले पीएम मोदी कई बार किसानों का कई बार नए कृषि कानूनों के लाभों के बारे में समझाने की कोशिश की है। पीएम ने एसोचैम (ASSOCHAM) के कार्यक्रम में भी मध्‍य प्रदेश के किसानों संग बातचीत की थी।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here