कांग्रेस CWC की बैठक आज, नए अध्यक्ष के नाम पर होगी चर्चा

सोनिया गांधी ने पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं को कह दिया है कि वो अब अपने पद पर बने नहीं रहना चाहतीं और पार्टी नया अध्यक्ष चुन ले।

0
275
CWC Meeting
कांग्रेस CWC की बैठक आज, सोनिया गांधी दे सकती हैं इस्तीफा

New Delhi: आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC Meeting) की बैठक है। इस बैठक में पार्टी की (CWC Meeting) अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) पद छोड़ने की घोषणा कर सकती हैं। सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी ने पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं को कह दिया है कि वो अब अपने पद पर बने नहीं रहना चाहतीं और पार्टी नया अध्यक्ष चुन ले।

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) करीब दो दशकों तक कांग्रेस की अध्यक्ष रही हैं। पार्टी और यूपीए सरकार में उनका फैसला ही अंतिम फैसला हुआ करता था। लेकिन इस बार जिस तरह उनके नेतृत्व को चुनौती दी गई है वो कांग्रेस के लिए उनके चमत्कार काम  को खो जाने जैसे है।

सोनिया गांधी का इस्तीफा अभी नहीं, गांधी परिवार के इस नाम पर होगा विचार

आपको बता दें कि बीते कुछ समय से कांग्रेस पार्टी (Congress Party) में नए और पुराने दिग्गजों के बीच घमासान मचा है। अंतरिम अध्यक्ष के चुनाव की मांग दबी जुबान तेज हो गई है। इसको लेकर कांग्रेस के 23 दिग्‍गज नेताओं ने चिट्ठी भी लिखी। पत्र में पूर्व मुख्यमंत्रियों के साथ-साथ कांग्रेस सांसदों द्वारा हस्ताक्षर किए गए थे। पत्र में 134 वर्षीय पार्टी के नेतृत्व में अनिश्चितता का आरोप लगाया गया।

चिट्ठी में हस्ताक्षर करने वाले नेताओं में कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) , गुलाम नबी आज़ाद (Ghulam Nabi Azad), शशि थरूर (Shashi Tharoor), भूपिंदर हुड्डा (Bhupendra Hooda), मनीष तिवारी (Manish Tiwari) और पीजे कुरियन (P. J. Kurien) जैसे नेता शामिल थे। ये सारे नेता पार्टी में बड़ा बदलाव चाहते हैं। आपको बता दें कि बीते कुछ समय से कांग्रेस पार्टी में अंतरिम अध्यक्ष के चुनाव की मांग दबी जुबान तेज हो गई है।

NEET_JEE परीक्षा को लेकर राहुल गांधी ने सरकार से की ये अपील

बता दें कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को ही अगला अध्‍यक्ष बनाने की डिमांड हो सकती है तो प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) इससे पहले कह चुकी हैं कि कोई गैर गांधी अब पार्टी का मुखिया बनना चाहिए। ऐसे में कांग्रेस का अगला अध्‍यक्ष कौन होगा? अभी तक इस मामले में कुछ भी साफ नहीं किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here