Gujarat Communal Violence : गुजरात में नवरात्रि उत्सव में भड़की साम्प्रदायिकता, दो अलग- अलग जगहों पर पथराव

0
354
Gujarat Communal Violence
Gujarat Communal Violence

Gujarat Communal Violence: गुजरात के दो शहरों में सोमवार को सांप्रदायिक तनाव का माहौल बन गया। खेड़ा में नवरात्रि आयोजन पर पथराव हुआ है जिसमें लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो गए। दूसरी तरफ वडोदरा के सावली कस्बे में भी दो पक्षों में आपस में भिड़ने से माहौल गर्म हो गया। दोनों पक्षों की तरफ से हुए पथराव में कुछ गाड़ियों को नुकसान हुए है। पुलिस ने दोनों पक्षों से अब तक 40 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

गरबा आयोजन में घुसे लोग

खेड़ा में गरबा आयोजन के दौरान दूसरे समुदाय के कुछ लोगों ने हंगामे के बाद पथराव कर दिया। पथराव में 6 लोग घायल हो चुके हैं। कच्छ जिले के खेड़ा में कुछ लोग गरबा कार्यक्रम में घुस आए और फिर हंगामा कर डाला। एसपी राजेश गोधिया का कहना है कि आरिफ और जाहिर नाम के दो शख्स की अगुआई में कुछ लोग नवरात्रि गरबा स्थल पर पहुंच गए और बाधा डालने लगे। अधिकारियों के मुताबिक घटना में 6 लोग घायल हुए। आरोपियों को गिरफ्तार करने की कोशिश जारी है। तनाव को देखते हुए इलाके में सुरक्षा बढ़ाई गई है। बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है।

बिजली के खंभे पर लगाए धार्मिक झंडे 

वडोदरा के सावली कस्बे में धार्मिक झंडे को लेकर हंगामा हुआ है। सावली के सब्जी बाजार में पथराव के बाद तीन दर्जन से अधिक लोगों को पकड़ लिया गया है। वडोदरा पुलिस के अनुसार एक इस्लामिक त्योहार से पहले एक समूह ने बिजली के खंभे पर धार्मिक झंडे लगा दिए थे।

झड़प उस समय हुई जब कुछ स्थानीय लोग दूसरे समुदाय के लोगों को यह बताने गए थे कि उनकी धार्मिक भावनाएं आहत होने हो रही हैं। दोनों पक्षों में बहस के बाद पथराव हो गया। इस दौरान यहां कई वाहन क्षतिग्रस्त हुए जिसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। एक पक्ष से 25 और दूसरे पक्ष से 15 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। क्षेत्र की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here