‘मैं पाकिस्तानी हूँ मुझे वोट दो’- सीएम केजरीवाल के लिए कांग्रेस नेता की दो टूक

0
41

Ganesha and Lakshmi on currency notes: दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने एक नई बहस को जन्म दे दिया है। उन्होंने कहा है कि नोट पर लक्ष्मी और गणेश जी की तस्वीर होनी चाहिए, जिसके बाद से ही एक नई बहस शुरू हो गई है। वहीं उनके इस बयान का पलटवार करते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने जहां उन्हें पुराने बयानों की याद दिलाई है और इसे यूटर्न की पराकाष्ठा बताया है।

दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी को भी केजरीवाल का आइडिया पसंद नहीं आया है। कांग्रेस नेता सलमान सोज ने तो केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा है कि यदि ऐसा करने से समृद्धि आ सकती है तो अल्लाह, जीसस और गुरु नानक आदि को भी शामिल कर लेना चाहिए। बस इन्हीं बातों को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है।

कांग्रेस नेता सलमान अनीस सोज का ट्वीट 

कांग्रेस नेता सलमान अनीस सोज ने ट्वीट अपने एक ट्वीट में लिखा है कि ”प्रिय अरविंद केजरीवाल, यदि लक्ष्मी और गणेश समृद्धि ला सकते हैं, तो हमें और अधिक समृद्धि सुनिश्चित करनी चाहिए और अल्लाह, जीसस, गुरु नानक, बुद्ध और महावीर को भी शामिल कर लेना चाहिए।”

केजरीवाल बीजेपी की टीम बी 

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने भी अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर निशाना साधते हुए उन्हें बीजेपी की बी टीम बता दिया है। उन्होंने कहा है कि वह पाकिस्तान जाएं तो खुद को पाकिस्तानी भी कह देंगे। संदीप दीक्षित ने मिडिया से बात करते हुए कहा है कि ”वह बीजेपी और आरएसएस की बी टीम हैं और उनकी कोई समझ नहीं है। यह उनकी वोट की राजनीति है। यदि वह पाकिस्तान (Pakistan) जाएंगे तो ‘मैं पाकिस्तानी हूँ’ खुद को ये भी बोल सकते हैं।”

सीएम केजरीवाल ने की अपील

आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भारतीय करेंसी नोटों पर भगवान गणेश और लक्ष्मी की तस्वीर छापने की अपील की है। केजरीवाल ने सुझाव दिया कि नए नोटों पर एक तरफ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर और दूसरी तरफ भगवान गणेश और लक्ष्मी के चित्र छापे जाएं। उन्होंने कहा, “अगर हमारे साथ देवी-देवता का आशीर्वाद नहीं है तो कई बार प्रयास करने के बाद भी हमारे प्रयास सफल नहीं होते हैं। मैं प्रधानमंत्री से हमारे करेंसी नोटों पर भगवान गणेश और लक्ष्मी के चित्र प्रकाशित करवाने की अपील करता हूं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here