New Delhi: देश में कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर के चलते हर रोज लाखों की संख्या में नए मामले दर्ज किए जा रहे है। इस बीच ज्यादातर लोग अस्पताल जाने से बच रहे है। वहीं कई डॉक्टर्स का कहना है कि जिन लोगों को कोई बीमारी नहीं है और कोरोना के हल्के लक्षण है जैसे सर्दी, खांसी और बुखार तो वह अस्पताल जाने की बजाए घरेलू उपचार (Clevira Antiviral) से ही इस पर काबू पाएं।

अगर मास्क को लेकर करते है ये गलती तो हो जाए सावधान!

ऐसे में, एक बड़ी राहत भरी खबर सामने आ रही है। आयुष मंत्रालय ने लोगों में इम्युनिटी बढ़ाने के लिए चेन्नई की फार्मास्युटिकल कंपनी एपेक्स लैबोरेटरी प्राइवेट लिमिटेड की एंटीवायरल आयुर्वेदिक दवा क्लेविरा (Clevira Antiviral) को मंजूरी दे दी है। इस दवा का इस्तेमाल डॉक्टरों की सलाह के बाद ही किया जा सकेगा। बता दें कि इस दवा का दाम 11 रुपये प्रति टेबलेट रखा गया है।

clevira antiviral

डरा रही कोरोना की दूसरी लहर तो इन टिप्स से रहें टेंशन फ्री

कंपनी की ओर से इस बात कि जानकारी दी गई है कि इस दवाई को सबसे पहले 2017 में डेंगू के मरीजों के इलाज के लिए बनाया गया था। इस दवाई का इस्तेमाल कोरोना मरीजों के अलावा फ्रंट लाइन वर्कर और कोविड मरीजों की देखभाल करने वाले ऐसे वर्कर भी कर सकते हैं जो लोग संक्रमण के जोखिम के बीच काम कर रहे हैं।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here