चीन ने फिर से चली चाल, हैकर्स ने की फार्मूला चुराने की कोशिश

पड़ोसी देश चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। चीन की फिर से एक बड़ी साजिश सामने आई है।

0
215
Chinese Hackers Target Indian Vaccine
पड़ोसी देश चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। चीन की फिर से एक बड़ी साजिश सामने आई है।

New Delhi: पड़ोसी देश चीन (Chinese Hackers Target Indian Vaccine) अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। चीन की फिर से एक बड़ी साजिश सामने आई है। बता दे कि सीमा पर घुसपैठ में नाकाम रहा चीन अब भारत पर साइबर हमलों को अंजाम देने में जुट गया है। दुनियाभर में कोरोना संक्रमण फैलाने का आरोप झेल रहे चीन की नजर अब भारतीय वैक्सीन (Chinese Hackers Target Indian Vaccine) पर है।

पेट्रोल-डीजल के बाद CNG-PNG के बढ़े दाम, जानें नई कीमत

समाचार एजेंसी रायटर्स की एक रिपोर्ट में ऐसा दावा किया गया है कि चीन समर्थित हैकर्स के एक ग्रुप ने कोरोना वैक्सीन बनाने वाली दो भारतीय कंपनियों भारत बायोटेक और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) के आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर को हैक करने की कोशिश की है।

सिंगापुर और टोक्यो में स्थित साइबर इंटेलिजेंस फर्म साइफर्मा (Chinese Hackers Target Indian Vaccine) ने बताया कि चीनी हैकर्स ग्रुप APT10 को स्टोन पांडा नाम से भी जाना जाता है। सायफर्मा ने कहा कि APT10 ने भारत बायोटेक और दुनिया की सबसे बड़ी वैक्सीन कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सप्लाई चेन सॉफ्टवेयर की कमजोरियों की पहचान कर सप्लाई को रोकने की कोशिश की थी। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया दुनिया के कई देशों के लिए वैक्सीन बना रहा है।

Corona Vaccination का दूसरा चरण शुरू, जानें कितनी होगी कीमत

गौरतलब है कि भारत और चीन ने कई देशों को कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) बेचे हैं या गिफ्ट में दिए हैं। भारत दुनियाभर में बिकने वाले सभी वैक्सीन का 60% से ज्यादा उत्पादन करता है। इस बात से चीन कफी चिढ़ा हुआ है कि भारत इस बीमारी के खिलाफ जंग में ग्लोबल लीडर बनकर उभरा है। जीसको लेकर चीन भारत की वैक्सीन निर्माताओं के आईटी सिस्टम को टारगेट कर रहा है।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here