पीएम मोदी के ऑफर का चीन ने दिया जवाब, भारत का किया धन्यवाद

0
944
चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और पीएम मोदी

कोरेना वायरस का असर लगातार चीन के साथ-साथ दूसरे देशों में भी पहुंच रहा है। इन सभी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को चिट्ठी लिखकर किसी भी तरह की मदद का ऑफर दिया था। इसपर अब चीन के विदेश मंत्रालय का जवाब आया है जिसमें उन्होंने भारत के मदद की सरहाना की है और दोनों देशों के बीच दोस्ती की मिसाल दी है।

चीनी विदेश मंत्रालय की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि भारत की ओर से कोरोना वायरस को लेकर जो समर्थन की बात कही गई है उसके लिए हम धन्यवाद करते हैं। आगे उन्होंने कहा कि भारत के द्वारा ऐसा कहना चीन के साथ उसकी गहरी दोस्ती को भी दर्शाता है। हम भारत और दुनिया के सभी देशों के साथ काम करने को तैयार हैं ताकी इस वायरस के खिलाफ हम लड़ सकें।

प्रधानमंत्री ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को चिट्ठी लिखी थी, जिसमें उन्होंने कोरोना वायरस की वजह से चीन में हुए नुकसान को लेकर शोक व्यक्त किया था और भारत की ओर से किसी भी तरह की मदद की बात कही थी। आपको बता दें कि पिछले दो महीने में कोरोना वायरस का असर दुनियाभर में हुआ है। सिर्फ चीन में ही इस वायरस की वजह से 900 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है, जबकि हजारों लोग इसकी चपेट में हैं। कोरोना वायरस की वजह से चीन का अधिकतर दुनिया से संपर्क कम हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here