चीन की चालबाजी: भारत के इस हिस्सों को बताया अपना

बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू ने भी अरुणाचल प्रदेश के 5 निवासियों को अगवा किए जाने पर चिंता जाहिर की थी।

0
218
China Claim on Arunachal Pradesh
एक बार भी सामने आई चीन की चालबाजी, इस हिस्सों को बताया अपना

Delhi: पिछले दिनों अरुणांचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में चीन (China) पर 5 भारतीय नागरिकों को अगवा किए जाने का आरोप लगाया गया था। जिसके बाद चीन ने इस संबध में कुछ भी जानकारी देने से इनकार करते हुए अरुणाचल प्रदेश को चीन का हिस्सा (China Claim on Arunachal Pradesh) बताया है। चीनी विदेश मंत्रालय ने इन आरोपों का खंडन किए बिना एक बार फिर अरुणाचल प्रदेश को अपना बताया। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि यह चीन के दक्षिण तिब्बत का हिस्सा है। चीन सरकार के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स के मुताबिक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने कहा, ”चीन ने कभी कथित अरुणाचल प्रदेश को मान्यता नहीं दी है, जोकि चीन के दक्षिण तिब्बत का हिस्सा है। क्षेत्र में पांच भारतीयों के गायब होने को लेकर भारतीय सेना द्वारा पीएलए को भेजे गए संदेश को लेकर हमारे पास अभी कोई ब्योरा नहीं है।”

रक्षा मंत्री का ईरान दौरा: जानिए कैसे चीन को घेरेगा भारत

आपको बता दें कि अरुणाचल प्रदेश के कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग ने पिछले दिनों दावा किया था कि चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) ने अरुणाचल प्रदेश के सीमावर्ती इलाके से पांच भारतीयों को कथित रूप से अगवा कर लिया है। एरिंग ने पीएमओ को टैग कर अपने ट्वीट में दावा किया कि अरुणाचल प्रदेश के सुबनसिरी जिले के पांच लोगों को अगवा किया गया है। उन्होंने यह भी लिखा कि कुछ महीने पहले भी इस तरह की घटना हुई थी।

DRDO को मिली बड़ी उपलब्धि, रक्षा मंत्री ने कहा आत्मनिर्भर भारत को मिला बढ़ावा

मामला सामने आने के बाद बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू ने भी अरुणाचल प्रदेश के 5 निवासियों को अगवा किए जाने पर चिंता जाहिर की थी। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने रविवार को अपने PLA समकक्ष को हॉटलाइन संदेश भेजा था। लेकिन अब चीन की इस प्रतिक्रिया (China Claim on Arunachal Pradesh) से भारतीय नागरिकों को लेकर चिंता और बढ़ गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here