टिकैत ने सरकार को दिया अल्टीमेटम, कहा- 2 अक्टूबर तक वापस ले कानून

किसान आंदोलन का आज 74वां दिन है। किसान आंदोलन की आग थमने का नाम नहीं ले रही। किसान संगठनों ने देशभर में चक्का-जाम का ऐलान किया था।

0
656
Chakka jam
आंदोलन का आज 74वां दिन है। किसान आंदोलन की आग थमने का नाम नहीं ले रही। किसान संगठनों ने देशभर में चक्का-जाम का ऐलान किया था।

New Delhi: किसान आंदोलन का आज 74वां (Chakka jam) दिन है। किसान आंदोलन की आग थमने का नाम नहीं ले रही। इस बीच शनिवार को किसान संगठनों ने देशभर में चक्का-जाम किया था। तो वहीं दूसरी तरफ गाजीपुर बॉर्डर पर भारतीय किसान युनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किसानों को संबोधित करते हुए खास बातें कही है। जिसमें पहली बात तो ये कि कानून वापसी नहीं, तो घर वापसी नहीं, दूसरी बात ये है कि हम 2 अक्टूबर (Chakka jam) तक विरोध जारी रखने वाले है। 

किसान आंदोलन से ज्यादा चीन और लद्दाख पर बात करें प्रधानमंत्री- स्वामी 

बता दें शनिवार को प्रदर्शन (Farmers Protest) के दौरान कीलों वाली जगह पर फूल लगाए थे। साथ ही किसानों ने आलू और गन्ना बोया। आंदोलनकारियों ने कहा कि खेतों में हल किसान चलाएगा और देश की रक्षा जवान करेगा। इस मिट्टी की रक्षा जवान करेगा। दरअसल, राकेश टिकैत ने कहा, ‘हम दिखाना चाहते हैं कि जो ट्रैक्टर हमारे खेत में चलता है वह दिल्ली के NGT के ऑफिस पर भी चलेगा। लेकिन एनजीटी ने नहीं पूछा की 10 साल पहले के ट्रैक्टर कौन से चल रहे थे। आखिर इनका प्लान क्या है? 

किसानों का चक्का जाम आज, यहां जाने पूरा प्रोग्राम

किसानों के मंच पर राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा कि 10 साल पुराने ट्रैक्टर जरुर चलेंगे। हमारे पास 40 लाख ट्रैक्टर है।’गणतंत्र दिवस के दिन हुई हिंसा के बाद से दिल्ली की सीमाओं पर पुलिस ने भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर रखे है। हालांकि टिकैत ने इस बात का भी जिक्र किया कि बॉर्डर पर पुलिस और जवानों का परिवार अपने बेटे की तस्वीर लेकर आंदोलन में बैठेगा। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here