घरेलू हवाई यात्रा के लिए RT-PCR टेस्ट से आजादी! इन यात्रियों को मिलेगी छूट

घरेलू हवाई यात्रा में किसी तरह की परेशानी ना आए इसलिए आरटी-पीसीआर रिपोर्ट की अनिवार्यता को खत्म करने पर मंजूरी दी जा सकती है।

0
258
RT PCR Report
घरेलू हवाई यात्रा के लिए RT-PCR टेस्ट से आजादी! इन यात्रियों को मिलेगी छूट

New Delhi: केंद्र सरकार कोरोना संकट के चलते घरेलू हवाई यात्रा में किसी तरह की परेशानी ना आए इसलिए आरटी-पीसीआर रिपोर्ट (RT PCR Report) की अनिवार्यता को खत्म करने पर मंजूरी दी जा सकती है। लेकिन ये केवल उन लोगों के लिए होगा जिन्हें कोरोना वैक्‍सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं।

Also Read: Delhi में आज से खुले बाजार… मेट्रो भी दौड़ेगी, जानिए क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद?

विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि वैक्‍सीन की दोनों डोज लगवा चुके पैसेंजरों को बिना आरटी-पीसीआर र‍िपोर्ट के हवाई यात्रा के लिए मंजूरी दी जा सकती है। इस पर अंतिम निर्णय लिया जाना है। यह फैसला कई मंत्रालयों और हितधारकों की ज्‍वाइंट टीम के साथ मिलकर लिया जाएगा। इसमें हेल्‍थ डिपार्टमेंट शामिल है। इसका मकसद घरेलू हवाई सफर को बाधामुक्‍त बनाना है।

Also Read: मोदी सरकार का फाइनल नोटिस, अगर नहीं किया पूरा तो ट्विटर को भूगतना होगा…

बता दें कि मौजूदा समय में कोरोना संक्रमण के ज्यादा मामलों वाले राज्यों के यात्रियों को दूसरे राज्यों में जाने के लिए निगेटिव आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट (RT PCR Report) देनी होती है। विमानन मंत्री ने कहा कि कोरोना जांच रिपोर्ट मांगना राज्य का अधिकार है, जहां कोई व्यक्ति जा रहा है।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here