Budget Session: संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण का आज दूसरा दिन, पढ़ें पूरी खबर

0
276
Budget Session:

Budget Session: संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण का मंगलवार को दूसरा दिन है। वही, मंगलवार को भी सदन में काफी हंगामे के आसार हैं। बीजेपी ने लंदन में दिए राहुल गांधी के बयान को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है, अडाणी-हिंडनबर्ग मामले पर कांग्रेस पार्टी ने सरकार को घेरेगी। आज सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चल सकेगी, इसकी संभावना बेहद कम है। बता दे कि सोमवार को भी सदन की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा हो गया था ।

आज सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चल सकेगी, इसकी संभावना बेहद कम है। सोमवार को भी सदन की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामे की भेंट चढ़ गई थी। भारतीय जनता पार्टी ने दोनों सदनों में मांग की है कि राहुल गांधी लंदन में दिये अपने बयान पर माफी मांगे। उधर, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अगुआई में कांग्रेस पार्टी अडाणी-हिंडनबर्ग मामले को लेकर सरकार पर हमलावर है। उनका कहना है कि सरकार अडाणी मुद्दे पर जांच से भाग रही है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि हमारी बात नहीं सुनी जाती लेकिन हम विक्रम बेताल की तरह पीछा नहीं छोड़ेंगे।  

सत्ता पक्ष ने कांग्रेस पर साधा निशाना

सत्ता पक्ष का कहना है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी का लंदन में दिया गया बयान भारत का अपमान है। इसके लिए राहुल गांधी सदन में आकर माफी मांगें। उधर, कांग्रेस पार्टी का कहना है कि सरकार अदाणी मामले से ध्यान भटका रही है। मामले की संयुक्त संसदीय समिति से जांच होनी चाहिए। फरवरी माह की शुरुआत में राहुल गांधी ने लंदन की कैम्बिज यूनिवर्सिटी में कहा था कि भारत की संसद में माइक बंद कर दिए जाते हैं। विपक्ष अपनी आवाज नहीं रख सकता है। उन्होंने कहा कि विपक्ष का कोई नेता किसी भी यूनिवर्सिटी में बोल नहीं सकता है। भारत में लोकतंत्र पर सीधा प्रहार हो रहा है। हालांकि, कांग्रेस का कहना है कि उनके बयान को तोड़-मरोड़ के पेश किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here