राज्यसभा में हंगामा, इस मुद्दों पर चर्चा के लिए अड़ा विपक्ष

आज संसद में राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने हंगामा कर दिया है। इसके बाद संसद में सुबह से अब तक तीन बार कार्यवाही स्थगित हो गई।

0
352
Budget Session 2021
राज्यसभा में हंगामा, इस मुद्दों पर चर्चा के लिए अड़ा विपक्ष

New Delhi: वित्त मंत्री निर्मला सितारमण (Nirmala Sitharaman) ने सोमवार को केंद्रीय बजट 2021 पेश किया था अब उसके आज संसद में राज्यसभा की कार्यवाही शुरू (Budget Session 2021) होते ही विपक्ष ने हंगामा कर दिया है। इसके बाद संसद में सुबह से अब तक तीन बार कार्यवाही स्थगित हो गई। हालांकि विपक्ष दलों की नारेबाजी लगातार चलती रही। विपक्ष की मांग है कि तीनों कृषि कानून वापस लिए जाए।

दिल्ली की सीमाओं पर बढ़ाई सुरक्षा, संजय करेंगे किसानों से मुलाकात

चर्चा से किया गया इंकार

फिलहाल राजसभा की कार्यवाही को दोपहर 12.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। विपक्ष लगातार कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़े है। इसी बीच राज्यसभा के चेयरमैन वेंकैया नायडू (M. Venkaiah Naidu) ने कृषि कानूनों पर चर्चा करने से इंकार कर दिया।

उन्होंने विपक्ष से कहा कि आगर आप चाहे तो आपके सामने चर्चा (Budget Session 2021) का रिकॉर्ड रखा जा सकता है। वेंकैया नायडू ने कहा कि अगर किसान आंदोलन पर चर्चा करनी ही है तो वह परंपरा के हिसाब से कल होगी क्योंकि पहले चर्चा लोकसभा से शुरू की जाएगी।

किसान नेताओं ने किया बड़ा ऐलान, क्या पूरे देश में मचेगा बवाल

विपक्ष का स्थदन प्रस्ताव

बता दें कि किसानों के आंदोलन को लेकर कई विपक्ष दलों ने राज्यसभा में स्ठगन प्रस्ताव दिया है। जिनमें आरजेडी सांसद मनोज झा, टीएमसी सांसद सुखेंदु शेखर, जीएमके एमपी तिरुचि सिवा, सीपीएम एमपी ई.करीम शामिल है।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here