गणतंत्र दिवस पर हुआ तिरंगे का अपमान दुर्भाग्यपूर्ण- राष्ट्रपति

गणतंत्र दिवस पर हुए तिरंगे का अपमान गलत है। कानून और नियमों का पालन करना चाहिए। दो दशकों से इन कानूनों की मांग की थी।

0
230
Budget Session 2021
गणतंत्र दिवस पर हुए तिरंगे का अपमान गलत है। कानून और नियमों का पालन करना चाहिए। दो दशकों से इन कानूनों की मांग की थी।

New Delhi: संसद बजट सत्र (Budget Session 2021) की शुरुआत आज से हो गई है। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) ने बजट अभिभाषण में कहा कि कृषि कानून पिछले साल पास हुआ था। इस कानून से छोटे किसानों का फायदा हुआ है। दो दशकों से इन कानूनों की मांग की जा रही थी। SC ने इन कानूनों को लेकर (Budget Session 2021) कुछ निर्देश दिए हैं। 

हंगामेदार होगा बजट सत्र! जानिए सपा अध्यक्ष ने क्या कहा

मेरी सरकार उसका भी पालन करेगी। गणतंत्र दिवस पर हुए तिरंगे का अपमान गलत है। कानून और नियमों का पालन करना चाहिए। इस सत्र (Budget Session 2021) में पहली बार बजट सेशन में राष्ट्रपति के संबोधन के दौरान सेंट्रल हॉल के अलावा लोकसभा और राज्यसभा में भी सांसद बैठे है। ऐसा सोशल डिस्टेंसिंग की वजह से किया जा रहा है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी को बजट पेश करेंगी।

बता दें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) ने कहा कि कितनी भी बड़ी चुनौती हो, न हम रुकेंगे और न ही भारत रुकेगा, बापू की प्रेरणा ने हमें सैकड़ों सालों की गुलामी से आजाद कराया था। आज हम भारतीयों की यही एकजुटता हमें कई समस्याओं से बाहर लेकर आई है। 

गाजीपुर बॉर्डर पर रो पड़े राकेश टिकैत, कानून वापस नहीं हुए तो कर लूंगा आत्महत्या

कोरोना, भूकंप, बाढ़, सीमा पर भी तनाव हुए। हम लोग एकजुट होकर इन समस्याओं से आगे आए। आत्मनिर्भर भारत अभियान सिर्फ भारत में निर्माण करने के लिए नहीं है, बल्कि भारत के लोगों को मजबूत करने का भी अवसर है। इससे MSP डेढ़ गुना बढ़ा जाएगी। मेरी सरकार MSP पर रिकॉर्ड खरीदारी कर रही है, खरीदारी केंद्रों को भी बढ़ा रही है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज ही इकोनॉमिक सर्वे पेश करेंगी। लोकसभा सचिवालय के मुताबिक, बजट सत्र का पहला सेशन 15 फरवरी तक चलेगा। वहीं, दूसरा सेशन 8 मार्च से 8 अप्रैल तक चलेगा। 17वीं लोकसभा के पांचवें सत्र में 35 सिटिंग्स होंगी, जो कि पहले पार्ट में 11 और दूसरे पार्ट में 24 निर्धारित की गई हैं। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here