महिला पत्रकार ने किए सवाल तो अधिकारी ने लगाई रोक, जानिए आगे क्या हुआ

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 1 फरवरी को संसद में 2021-22 के लिए बजट पेश किया, इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया था।

0
408
Budget 2021-22
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 1 फरवरी को संसद में 2021-22 के लिए बजट पेश किया, इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया था।

New Delhi: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने 1 फरवरी को संसद में 2021-22 (Budget 2021-22) के लिए बजट पेश किया, इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया था। इस दौरान बजट के बारे में बताया गया और ज्यादा पारदर्शी बनाया गया। इस बीच एक महिला पत्रकार ने 2 सवाल पूछे तो अचानक लोग हंसने लगे। जानिए क्या था पूरा मामला। 

कृषि कानून के विरोध में संसद भवन पहुंचे कांग्रेस सांसद, कर दिया ऐसा काम

सवाल करने से रोका गया-

जैसे ही एक महिला पत्रकार ने निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) से 2 सवाल किए तो एक अधिकारी उन्हें रोकने लगे। जिसके बाद वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा कि, आपने महिला को क्यों रोका ? पुरषों को क्यों नहीं ?

बता दें इस प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) में किसानों के प्रदर्शन को लेकर निर्मला सीतारमण ने कहा कि, दिल्ली के बॉर्डरों पर किसान धरना दे रहे हैं, लेकिन सच तो ये है कि कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कभी भी किसानों से बाचचीत करने से मना नहीं किया। सीतारमण ने तीनों कृषि कानून खत्म करने की मांग को खारिज करते हुए कहा कि आप तीनों अधिनियमों के क्लॉज दर क्लॉज बात क्यों नहीं करते?’ 

जानिए क्या है बजट? भारत में कब हुइ थी इसकी शुरूआत…

आम लोगों का क्या-

वित्त मंत्री सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने बजट पेश करने के बाद कहा कि कोरोना महामारी लोगों के लिए चुनौतियां है। इस समय बजट पेश करना भी बड़ी चुनौती है। इस बार के बजट में जो कृषि सेस लगाया है, उससे आम आदमी को दिक्कत नहीं आएगी। लोगों पर भार नहीं पड़ेगा। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here