राष्ट्रपति चुनाव 2022: संसदीय बोर्ड की बैठक करेगी, भाजपा आज अपने उम्मीदवार चुनने की संभावना

0
23
संसदीय बोर्ड की बैठक करेगी भाजपा आज अपने उम्मीदवार चुनने की संभावना
संसदीय बोर्ड की बैठक करेगी भाजपा आज अपने उम्मीदवार चुनने की संभावना

राष्ट्रपति चुनाव 2022: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मंगलवार को अपनी संसदीय बोर्ड की बैठक आयोजित करने के लिए तैयार है, जहां पार्टी 18 जुलाई को होने वाले चुनाव के लिए अपनी पसंद को अंतिम रूप दे सकती है, सूत्रों ने कहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वर्चुअल रूप से बैठक में शामिल होने की संभावना है।चुनाव की निगरानी के लिए भाजपा ने पहले ही 14 सदस्यीय प्रबंधन टीम का गठन कर लिया है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत इस टीम के संयोजक हैं।इससे पहले रविवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आगामी चुनाव पर मंथन के लिए अहम बैठक की थी, जिसमें प्रबंधन दल के सदस्य मौजूद थे।

बैठक में वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया

बैठक में गजेंद्र सिंह शेखावत, अश्विनी वैष्णव, जी किशन रेड्डी, अर्जुन राम मेघवाल, विनोद तावड़े, सीटी रवि, संबित पात्रा और अन्य जैसे वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया,विशेष रूप से, नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार पर सभी राजनीतिक दलों के साथ बातचीत करने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार, तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, जनता दल (यूनाइटेड) के नेता और बिहार के सीएम नीतीश कुमार, बीजू जनता दल सुप्रीमो और ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक और नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ बातचीत की है। प्रमुख फारूक अब्दुल्ला लेकिन अभी तक कोई नतीजा नहीं निकला है।

18 जुलाई को होगा और वोटों की गिनती

नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 29 जून है, मतदान 18 जुलाई को होगा और वोटों की गिनती 21 जुलाई को होगी,15 जून को राष्ट्रीय राजधानी में मिले विपक्षी नेताओं ने घोषणा की कि उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव के लिए एक आम सहमति उम्मीदवार को मैदान में उतारने का फैसला किया है।राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के खिलाफ एक संयुक्त उम्मीदवार को मैदान में उतारने पर आम सहमति बनाने के लिए ममता बनर्जी द्वारा बुलाई गई विपक्षी पार्टियों की एक महत्वपूर्ण बैठक में 17 राजनीतिक दलों के नेता शामिल हुए। TMC, कांग्रेस, CPI, CPI (M), CPIML, RSP, शिवसेना, NCP, RJD, SP, नेशनल कॉन्फ्रेंस, PDP, JD (S), DMK, RLD, IUML और JMM – ने संविधान में आयोजित बैठक में भाग लिया। 15 जून को नई दिल्ली में क्लब ऑफ इंडिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here