किसानों को कृषि कानूनों के ‘फायदे’ बताएगी बीजेपी, देशभर में लगेगा चौपाल

बीजेपी किसान आंदोलन को लेकर आने वाले दिनों में देशभर में '700 प्रेस कॉन्फ्रेंस' और 700 'चौपाल' आयोजित करेगी।

0
293
BJP Chaupal
किसानों को कृषि कानूनों के 'फायदे' बताएगी बीजेपी, देशभर में लगेगा चौपाल

New Delhi: केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों के आंदोलन (Kisan Andolan) को आज 16 दिन हो गए है। किसानों और केंद्र सरकार के बीच की ये जंग अब बढ़ती नजर आ रही है। किसान जहां कृषि कानूनों (Agriculture Law) को रद्द करने की मांग कर रहे है वहीं केंद्र सरकार ने इसे खत्म करने से इनकार कर दिया है। इसी बीच अब खबर आ रही है कि भारतीय जनता पार्टी बड़ी योजना (BJP Chaupal) तैयार कर रही है।

किसान आंदोलन को लेकर हरियाणा में मचा बवाल, JJP की बढ़ी मुश्किले

भारतीय जनता पार्टी ने किसानों के सख्त रवैये को देखते हुए आने वाले दिनों में देशभर में ‘700 प्रेस कॉन्फ्रेंस’ और 700 ‘चौपाल’ (BJP Chaupal) आयोजित करेगी। इसके जरिए किसानों को सरकार द्वारा कृषि कानून के फायदे बताए जाएंगे। इसके साथ ही किसानों को समझाया जाएगा कि ये कानून उनके लिए कितने फायदेमंद होंगे।

बता दें कि बीजेपी इस दौरान देश में 100 से भी ज्यादा जगहों पर किसान सम्मेलन भी करेगी। इन सबके बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कृषि कानूनों और किसानों की मांग को लेकर वीडिया सांझा की है। उन्होंने लिखा, ”मंत्रिमंडल के मेरे दो सहयोगी नरेंद्र सिंह तोमर जी और पीयूष गोयल जी ने नए कृषि कानूनों और किसानों की मांगों को लेकर विस्तार से बात की है। इसे जरूर सुनें।”

किसानों का आंदोलन जारी, सिंघु बॉर्डर पर तैनात दो IPS अफसर कोरोना पॉजिटिव

किसानों के आंदोलन के चलते आज सिंघु बॉर्डर पर तैनात दिल्ली पुलिस के दो आईपीएस अफसर कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। पुलिस के अनुसार एक डीसीपी और एक एडिशनल डीसीपी कोरोना की चपेट में आ गए (Farm Laws 2020) है। वहीं भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत का इन सब के बीच कहना है कि कि सरकार और किसान दोनों को पीछे हटना होगा, सरकार कानून वापस ले और किसान अपने घर चला जाएगा।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here