बीजेपी ने जारी की नए राज्‍य प्रभारियों की लिस्‍ट, संबित पात्रा को मिली बड़ी जिम्मेदारी

भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को 36 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए पार्टी प्रभारियों और सह प्रभारियों की सूची जारी कर दी।

0
433
Lok Sabha Election 2024
2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी, नड्डा करेंगे हर राज्य का दौरा

New Delhi: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शुक्रवार को 36 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए पार्टी प्रभारियों और सह प्रभारियों की सूची जारी (BJP State in Charge List) कर दी। पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने इस नियुक्ति को मंजूरी दी है। इस टीम में वैसे तो कई नाम पुराने है लेकिन कुछ नए नामों को भी इस बार जोड़ा गया है। देश के पूर्व केंद्रीय मंत्री और बिहार से सांसद राधा मोहन सिंह और राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी दी है।

इन राज्यों में पीएम मोदी ने दो आयुर्वेद संस्थानों का किया उद्घाटन

इसके अनुसार संबित पात्रा को मणिपुर का प्रभारी नियुक्त किया गया है। वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह को उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है। इनके अलावा मध्यप्रदेश का प्रभारी पी मुरलीधर राव को और जम्मू-कश्मीर का प्रभारी बीजेपी महासचिव तरुण चुग को बनाया गया है। तरुण चुग को लद्दाख और तेलंगाना की जिम्मेदारी भी दी गई है।

इसके अलावा पार्टी के उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा को दिल्ली के साथ-साथ असम की जिम्मेदारी दी गई है। बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी के अच्छे प्रदर्शन का इनाम राज्य के प्रभारी भूपेंद्र यादव को मिला है, उन्हें अब बिहार के साथ-साथ गुजरात की भी जिम्मेदारी दी गई है। बता दें के भूपेंद्र यादव के बिहार चुनाव के प्रदर्शन के बल पर ही बीजेपी को 74 सीटों पर जीत मिली और वो NDA के सबसे बड़े दल के रूप में सामने आई।

Asean Summit: पीएम मोदी ने क्षेत्र के विकास के लिए कही ये बड़ी बातें

बिहार चुनाव के बाद अब पार्टी ने पश्चिम बंगाल में अपना पूरा ध्यान केंद्रित (BJP State in Charge List) कर दिया है। पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय श्चिम बंगाल के प्रभारी के रूप में कायम है। वहीं अरविंद मेनन पूर्व की तरह सह प्रभारी की भूमिका में बने रहेंगे। पार्टी ने अपने सोशल मीडिया विभाग के प्रभारी अमित मालवीय को भी मेनन के साथ पश्चिम बंगाल के सह प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी है।

इसी के साथ बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने अपनी पूरी टीम की लगभग घोषणा कर दी है। हालांकि अभी भी कार्यकारिणी की घोषणा होनी बाकी है। इसके अलावा पार्टी ने विभन्न राज्यों के लिए सह प्रभारियों के नाम का भी ऐलान किया है।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here