गोडसे को देशभक्त बताकर बुरी तरह फंसी प्रज्ञा ठाकुर, कांग्रेस लाएगी निंदा प्रस्ताव !

देश की राजनीति में इस वक्त महात्मा गांधी बनाम नाथूराम गोडसे का मामला काफी तूल पकड़ रहा है। दरअसल, लोकसभा में बुधवार को बहस के दौरान महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने देशभक्त बताया है।

0
1899
BJP MP - Sadhvi Pragya

देश की राजनीति में इस वक्त महात्मा गांधी बनाम नाथूराम गोडसे का मामला काफी तूल पकड़ रहा है। दरअसल, लोकसभा में बुधवार को बहस के दौरान महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने देशभक्त बताया है। उल्लेखनीय है कि ऐसा पहली बार नहीं है, जब उन्होंने गोडसे को देशभक्त बताया हो, पहले भी वह ऐसे ही बयान दे चुकी हैं।

नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने वाली बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा पर बीजेपी बड़ी कार्रयवाई करते हुए उनको संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने रक्षा मंत्रालय की संसदीय समिति से निकाल दिया है। हालांकि, इस कार्रवाई से कांग्रेस खुश नहीं है।

कांग्रेस लोकसभा में लाएगी निंदा प्रस्ताव

मिला जानकारी के मुताबिक, लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी निंदा प्रस्ताव लाएंगे। सदन में अधीर रंजन चौधरी ने कहा, कांग्रेस को एक आतंकवादी पार्टी (भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर द्वारा) कहा जाता था, जिस पार्टी से हजारों नेताओं ने देश की आजादी के लिए बलिदान दिया था। अब क्या हो रहा है? क्या सदन इस पर चुप रहेगा? महात्मा गांधी के हत्यारे को ‘देशभक्त’ कहा गया।

खबर है कि एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने गुरूवार को प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव पेश कर दिया है।  ओवैसी ने कहा कि उन्होंने नियम तोड़े हैं. संसद में गोडसे गिरी हो रही है। प्रज्ञा ने गोडसे की तारीफ कर नियम 349 और 352 का उल्लंघन किया है। उन्होंने आतंकवाद की तारीफ की है।

पूरा मामला-

गौरतलब है कि लोकसभा में बुधवार को बहस के दौरान नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहकर उनका बचाव किया था। दरअसल, लोकसभा में जब एसपीजी अमेंडमेंट बिल पर चर्चा के दौरान डीएमके के सांसद ए. राजा गोडसे के एक बयान का हवाला दे रहे थे कि उसने महात्मा गांधी को क्यों मारा, तो साध्वी प्रज्ञा ने उन्हें टोकते हुए कहा, ‘आप एक देशभक्त का उदाहरण नहीं दे सकते।’हालांकि, प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान को लोकसभा के रिकॉर्ड से हटा दिया गया।

वहीं दूसरी तरफ, बीजेपी के कार्यवाहक अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा साध्वी के इस बयान पर दिंदा करते हुए कहा, ‘संसद में कल का उनका बयान निंदनीय है। बीजेपी कभी भी इस तरह के बयान या विचारधारा का समर्थन नहीं करती है।मीडिया रिपोर्ट में आई खबरों के अनुसार, साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ पार्टी की अनुशासन समिति बड़ी कार्यवाही कर सकती है। कहा तो ये भीजा रहा है कि साद्वी को पार्टी से निष्कासित भी किया जा सकता है।

साध्वी प्रज्ञा के बयान पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा।प्रियंका गांधी ने कहा, ‘आज देश की संसद में खड़े होकर बीजेपी की एक सांसद ने गोडसे को देशभक्त बोल ही दिया। अब प्रधानमंत्री जी (जिन्होंने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती धूम धाम से मनाई) से अनुरोध है कि दिल से बता दें कि गोडसे के बारे में उनके क्या विचार हैं? महात्मा गांधी अमर हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here