बीजेपी सांसद की पोती पटाखे से जली, इलाज के दौरान हुई मौत

उत्तर प्रदेश के बीजेपी सांसदकी पोती की दिवाली के दिन पटाखे से जलने के कारण मौत हो गई। रात को पटाखा जलाते समय  ये हादसा हुआ।

0
337
Rita Bahuguna Joshi
बीजेपी सांसद की पोती पटाखे से जली, इलाज के दौरान हुई मौत

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के बीजेपी सांसद (BJP MP) रीता बहुगुणा जोशी (Rita Bahuguna Joshi) की पोती की दिवाली के दिन पटाखे से जलने के कारण मौत (BJP MP Granddaughter dies) हो गई। रात को पटाखा जलाते समय  6 साल की किया जोशी गंभीर रूप से झुलस गई थी। डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची का शरीर 60 फीसदी जल चुका था। शुरुआत में बच्ची का इलाज प्रयागराज के निजी अस्पताल में किया जा रहा था।

रेलवे ने छठ पर यात्रा करने वालों को दी राहत, 28 स्पेशल ट्रेने होंगी शुरु

गंभीर रूप से जलने के कारण मासूम बच्ची को मंगलवार की सुबह एयर एम्बुलेंस से दिल्ली के एम्स अस्पताल में शिफ्ट किया गया। जहां इलाज के दौरान बच्ची की मौत हो गई। मासूम बच्ची की मौत के बाद पूरा परिवार गहरे सदमे में है। बता दें कि रीता बहुगुणा जोशी प्रयागराज से बीजेपी सांसद(BJP MP) हैं और उत्तर प्रदेश सरकार में पूर्व कैबिनेट मंत्री भी रह चुकी हैं । उनके बेटे मयंक जोशी की छह साल की बच्ची दिवाली के दिन पटाखा जलाते समय जल गई।

 सांसद रीता जोशी (Rita Bahuguna Joshi) ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और सीएम योगी से बात कर बच्ची के बेहतर इलाज के लिये मदद मांगी थी, लेकिन पहले ही 6 साल की मासूम की मौत हो गई। बाते दें कि बीते दिनों रीता बहुगुणा जोशी कोरोना पॉजिटिव हुई थीं। साथ ही उनकी पोती भी संक्रमित पाई गई थी। दादी और पोती को गुड़गांव के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के बाद दोनों कोरोना को मात देकर ठीक हो गई थीं।

देश में गोल्ड हॉलमार्किंग अनिवार्य होगा, जानें कब होगा लागू

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने पटाखे जलाने पर सख्त निर्देश जारी करते हुए बैन लगाया था। दिवाली के एक दिन पहले यानी 13 से लेकर 30 नंवबर तक पटाखों की बिक्री और जलाने पर बैन लगा है। पटाखे जलाने पर प्रतिबंध का आदेश एनजीटी ने दिल्ली-एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण को लेकर किया था। लेकिन इस मामले से साफ पता चलता है की इस आदेश का पालन सख्ती से नहीं हुआ है।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here