नक्सलियों के खिलाफ बड़े ऑपरेशन की थी तैयारी, जानिए शाह ने क्या कहा

छ्त्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 24 जवान शहीद हो गए और कई जवान गंभीर रुप से घायल हैं।

0
232
Bijapur Naxal Attack
छ्त्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 24 जवान शहीद हो गए और कई जवान गंभीर रुप से घायल हैं।

Chhattisgarh: छ्त्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों और नक्सलियों (Bijapur Naxal Attack) के बीच मुठभेड़ में 24 जवान शहीद हो गए और कई जवान गंभीर रुप से घायल हैं। बीजापुर और सुकमा जिले में रविवार को ताबड़तोड़ फायरिंग हुई थी। सुरक्षाबलों पर घात लगाकर किए गए इस हमले में करीब 400 नक्सली शामिल थे। दरअसल सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के खिलाफ बड़े ऑपरेशन (Bijapur Naxal Attack) की प्लानिंग पहले से की थी। इस अभियान में करीब 1500 जवानों की टुकड़ी को लगाया गया था। इसके बावजूद भी हमारे सुरक्षाबलों को भारी नुकसान उठाना पड़ा हैं। 

बीजापुर और सुकमा में नक्सली अटैक, सर्च ऑपरेशन जारी

इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने नक्सलियों के हमले पर सख्त रुख अपनाते हुए नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देने की बात कही है। साथ ही, शाह ने कहा कि उग्रवादियों के खिलाफ लड़ाई केन्द्र और राज्य सरकारों के साथ ही जीति जाएगी। शाह ने नक्सलियों के हमले के बाद पैदा हुए हालात की सुरक्षा अधिकारियों के साथ समीक्षा की। 

छत्तीसगढ़ में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, IED प्लांट करने वाले थे नक्सली

बता दें अमित शाह (Amit Shah)  ने सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) से बातचीत की है। इस दौरान कहा है कि माओवादी विचारधारा से मोह भंग हो रहा है। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय गृह मंत्री से कहा कि सुरक्षाबलों का मनोबल ऊंचा है और वे इस लड़ाई में नक्सलियों के खिलाफ जीत हासिल जरुर करेंगे। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here