Bihar: दुकानदारों ने करी कालाबाज़ारी तो किसानों ने किया चक्का जाम

Bihar. बिहार(Bihar) के हिसुआ(Hisua) में यूरिया खरीदने की उमड़ती भीड़ ने सोमवार की सुबह दुकान बंद रहने से परेशान होकर किसानों ने विश्वशांति चौक पर सड़क जाम कर दिया।

0
496

Bihar. बिहार(Bihar) के हिसुआ(Hisua) में यूरिया खरीदने की उमड़ती भीड़ ने सोमवार की सुबह दुकान बंद रहने से परेशान होकर किसानों ने विश्वशांति चौक पर सड़क जाम कर दिया। हिसुआ(Hisua) प्रखंड के किसानों(Farmers) ने यूरिया खरीदने के लिए घंटों दुकानदार के आने का इंतेजार किया। इस बीच हिसुआ में जैसे ही किसानों को जानकारी मिली कि आज खाद सरकारी रेट पर बटने वाला है तभी किसानों ने संतोष तरदेर्स और शिव ट्रेडर्स नाम की दुकानों पर भीड़ इकठ्ठा कर ली और दुकान खुलने का इंतजार करने लगे।

मगर खाद की दुकान नहीं खुलने से भूखे प्यासे किसान कड़ी धूप में यूरिया के लिए परेशान हो गए। दुकान नहीं खुलने के बाद गुस्साये किसान ने हिसुआ विश्व शांति चौक को जाम कर दिया। किसानों का कहना है कि हमे दुकानदारों द्वारा सूचना मिली कि आधार कार्ड पर सभी किसान को खाद दिया जाएगा। लेकिन दूकान ना खुलने पर किसानों ने रोड जाम कर लिया है।

दुकानदारों ने करी कालाबाज़ारी :
बता दें की मौके पर हिसुआ थाना प्रभारी राजीव कुमार पटेल,अंचलाधिकारी लोकेश कुमार ,प्रखंड विकास पदाधिकारी रितेश कुमार एवं पुलिस बल तैनात किसान को समझने में लगे हैं, बावजूद किसान रोड जाम पर डटे रहे। किसान ने दुकानदार पर कालाबाजारी करने का आरोप लगाया है। प्रशासन द्वारा किसानों को ये बोला गया की अगर दुकानदारों ने दूकान नहीं खोली तो उसे सील कर दिया जाएगा और मंगलवार को सुबह ९ बजे मिलकर बटवा दिया जाएगा। फिर प्रशासन के द्वारा दोनों दुकानों को सील कर दिया। तब जाकर करीब दो घंटे के बाद जाम हटा।

Also read: क्‍या है Nipah Virus? केरल में 12 साल के बच्चे की हुई मौत…जानें कैसे फैलता है ये वायरस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here