Bihar: पीएम मोदी का बिहार दौरा, कई परियोजनाओं की देंगे सौगात

0
393

Bihar: पीएम मोदी बिहार दौरे पर औरंगाबाद और बेगूसराय में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगे। इस दौरान उनके साथ बिहार के सीएम नीतीश कुमार दोनों स्थानों पर मौजूद रहेंगे। साढ़े 18 महीने बाद पीएम मोदी के साथ सीएम नीतीश बिहार में मंच शेयर करेंगे। इससे पहले आखिरी बार 12 जुलाई 2022 को दोनों एक साथ बिहार में मंच शेयर करते नजर आए थे। तब बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह में साथ-साथ नजर आए थे।

आपको बता कि अगस्त 2022 में नीतीश एनडीए छोड़कर महागठबंधन के साथ चले गए थे। इसी साल जनवरी में एनडीए के अंदर वापसी के बाद दोनों एक साथ मंच पर नजर आएंगे। मिली जानकारी के अनुसार, औरंगाबाद की सभा में जीतन राम मांझी और पशुपति कुमार पारस भी पीएम मोदी के साथ मंच पर मौजूद रहेंगे।

पीएम मोदी अपने बिहार दौरे में 1 लाख 62 हजार करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे जो देशभर के लिए होंगे। इनमें 29 हजार करोड़ रुपए की योजनाएं बिहार के लिए होंगीं। पीएम मोदी औरंगाबाद में 21 हजार 400 करोड़ रुपए से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

पीएम यहां गंगा नदी पर छह लेन वाले पुल की आधारशिला भी रखेंगे। जिसे पटना रिंग रोड के एक हिस्से के रूप में विकसित किया जाएगा। ये पुल देश के सबसे लंबे नदी पुलों में से एक होगा। बिहार में नमामि गंगे के तहत लगभग 2 हजार 190 करोड़ रुपए की लागत से विकसित की गई बारह परियोजनाओं का भी उद्घाटन भी पीएम मोदी करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here