Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने BJP पर साधा निशाना, कह डाली ये बड़ी बात

0
370

Bharat Jodo Yatra: BJP और RSS पर देश में नफरत फैलाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का उद्देश्य सद्भाव और भाईचारे को बढ़ावा देना है। यात्रा का कर्नाटक से तेलंगाना में प्रवेश करने के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पैदल मार्च महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों को भी उठाएगा।

उन्होंने कहा कि, भारत जोड़ो यात्रा भाजपा-आरएसएस (RSS) की विचारधारा और नफरत और हिंसा के खिलाफ है। उन्होंने आरोप लगाया कि आज “दो भारत” मौजूद हैं – एक जो कुछ चुनिंदा लोगों का है और दूसरा जो लाखों युवाओं, किसानों, श्रमिकों और छोटे व्यापारियों का है।उन्होंने कहा, “हमें दो भारत नहीं चाहिए। हम केवल एक भारत चाहते हैं और सभी को न्याय और रोजगार मिले। देश में भाईचारा होना चाहिए।”

राहुल गांधी का भव्य स्वागत

इससे पहले, यात्रा के राज्य में प्रवेश करने पर तेलंगाना कांग्रेस नेताओं द्वारा तेलंगाना-कर्नाटक सीमा पर राहुल गांधी का भव्य स्वागत किया गया था। कांग्रेस के लोकसभा सदस्य और तेलंगाना में पार्टी मामलों के प्रभारी मनिकम टैगोर, राज्य कांग्रेस अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी और कई पार्टी नेताओं ने गांधी का स्वागत किया। तेलंगाना के नारायणपेट जिले में यात्रा के मार्च के दौरान सीमा पर कृष्णा नदी पर एक पुल पर करोड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे। वायनाड के सांसद तेलंगाना में कुछ समय के लिए चले और जिले के गुडेबेलूर में रुके। कांग्रेस सूत्रों के हवाले से खबर है कि वह हेलिकॉप्टर से हैदराबाद के लिए रवाना हुए और अब दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे।

यात्रा में दीवाली के दिन छुट्टी

तेलंगाना पीसीसी की ओर से शनिवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि यात्रा रविवार दोपहर से 26 अक्टूबर तक तीन दिनों के लिए दीवाली के दौरान अवकाश पर रहेगी। उसके बाद, यात्रा 27 अक्टूबर की सुबह नारायणपेट जिले से शुरू होगी और तेलंगाना में जारी रहेगी, 7 नवंबर को महाराष्ट्र में प्रवेश करने से पहले , 375 किलोमीटर की दूरी के लिए 19 विधानसभा और सात संसदीय क्षेत्रों को कवर किया जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here