कई दलों ने किया समर्थन, आज रेल, सड़क परिवहन होंगे प्रभावित

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की लड़ाई जारी हैं। करीब चार महीने से दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का ढेरा जमा हुआ हैं।

0
186
Bharat Band
कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की लड़ाई जारी हैं। करीब चार महीने से दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का ढेरा जमा हुआ हैं।

New Delhi: कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की लड़ाई जारी हैं। करीब चार महीने से दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का ढेरा जमा हुआ हैं। इस बीच आज किसानों ने भारत बंद (Bharat Band) करने का एलान किया है। ये सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक जारी (Bharat Band) रहेगा। किसानों का कई दलों ने समर्थन किया है। 

किसानों का कल भारत बंद, जानें क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद?

बता दें आज सब्जियां और दूध नहीं मिलेगा। दुकानें, मॉल, बाजार और संस्थान बंद रहेंगे। एंबुलेंस और आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी सेवाएं बंद रहेंगी। भारत बंद (Bharat Band) का असर दिल्ली में भी देखने को मिलेगा।

कांग्रेस का मिला समर्थन

भारत बंद को लेकर कांग्रेस समेत कई दलों का समर्थन मिल रहा हैं। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने कहा कि ”बहरे शासकों को जगाने के लिए निर्णायक संघर्ष की ज़रूरत पड़ती है। किसान आंदोलन इसी कड़ी का हिस्सा है। तीन सौ किसान भाईयों की शहादत के बावजूद मूकदर्शक बनी मोदी सरकार के लिए ये जागने का समय है। 26 मार्च को प्रस्तावित शांतिपूर्ण और गांधीवादी भारत बंद को हमारा समर्थन है।”

क्या होली के पहले लगेगा Lockdown? पिछले 24 घंटे में हजारों मामले आए सामने

एसजीपीसी ने किया समर्थन

भारत बंद के एलान को शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने समर्थन देने की घोषणा की है। एसजीपीसी अध्यक्ष बीबी जागीर कौर ने भारत बंद (Farmers Protest) का समर्थन करते हुए शुक्रवार को एसजीपीसी के दफ्तर बंद रखने का फैसला किया है। भारत बंद के दौरान श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व को समर्पित सजाया गया है। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here