भंडारा के जिला अस्पताल में धुंआ-धुंआ, 10 बच्चों की मौत

भंडारा के जिला अस्पताल से बेहद दर्दनाक खबर सामने आई है। इस हॉस्पिटल में आग लगने की वजह से 10 नवजात बच्चों की मौत हो गई है।

0
130
Bhandara Tragedy
भंडारा के जिला अस्पताल से बेहद दर्दनाक खबर सामने आई है। इस हॉस्पिटल में आग लगने की वजह से 10 नवजात बच्चों की मौत हो गई है।

Maharastra: महाराष्ट्र में भंडारा के जिला अस्पताल से बेहद दर्दनाक खबर (Bhandara Tragedy) सामने आई है। इस हॉस्पिटल में आग लगने की वजह से 10 नवजात बच्चों की मौत हो गई है। ये हादसा शुक्रवार रात दो बजे हुआ है। इसकी वजह शॉर्ट सर्किट मानी जा रही है। जानकारी के अनुसार, रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर 7 बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। वार्ड में कुल 17 बच्चे मौजूद थे। बच्चों की दर्दनाक मौत से उनके परिजनों पर कोहराम मचा (Bhandara Tragedy) हुआ हैं। 

पीएम ने प्रवासी भारतीयों को किया संबोधित, जानिए उनके सम्मेलन से जुड़ी खास बातें

ANI के अनुसार, रात 2 बजे हॉस्पिटल के सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट (Newborn Care Unit) में आग लगने 10 बच्चों की मौत हो गई, जबकि 7 बच्चों को बचा लिया गया है। इस घटना को लेकर बॉलीवुड के कुछ सितारों ने भी संवेदना जताई है। सुरपस्टार अनुपम खेर ने कहा कि मेरी संवेदनाएं उन बच्चों के परिवारों के लिए है जिन्होंने हादसे में अस्पताल की आग में अपनी जान गंवाई।

ये एक ऐसी त्रासदी है, जो शब्दों में बया नहीं की जा सकती। उम्मीद है कि घायल जल्द ठीक हो जाएं।’ तो वहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस जेनेलिया डीसूजा (Genelia D’Souza) को जब इस हादसे के बारे में पता चला तो वो उस मंजर को सोचकर ही डर गई। उन्होंने इस पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि- ‘ये बेहद दर्दनाक है…बेहद दुखद।’ 

ड्राई रन की हुई शुरुआत, टीका लगाने के बाद 30 मिनट निगरानी में रखा

बताया जा रहा है कि ड्यूटी के दौरान एक नर्स ने जब दरवाजा खोला तब कमरे में चारों तरफ धुआं ही धुआं था। (Bhandara Tragedy) नर्स ने अस्पताल के अधिकारियों को सूचना दी और अधिकारियों ने फायर ब्रिगेड को बुलाया। इस हादसे के महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने मृतकों के परिवार को 5-5 लाख रुपए देने का ऐलान किया है। इस ऐलान को लेकर उर्मिला मातोंड़कर ने महाराष्ट्र सरकार को धन्यवाद कहा है। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here