ओवैसी का बिहार के बाद अब ‘मिशन बंगाल’, इन सीटों पर लड़ सकते है चुनाव

OBC पश्चिम बंगाल में जनसभा करके चुनावी बिगुल बजाने वाले है। चुनाव में अब 6 महीने से भी कम का समय बचा है।

0
212
Bengal Assembly Election 2021
OBC पश्चिम बंगाल में जनसभा करके चुनावी बिगुल बजाने वाले है। चुनाव में अब 6 महीने से भी कम का समय बचा है।

West Bengal: असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) जल्द ही पश्चिम बंगाल का दौरा करने वाले है। ओवैसी ने चुनावी रैली (Bengal Assembly Election 2021) को लेकर शनिवार को पश्चिम बंगाल के पदाधिकारियों के साथ एक अहम बैठक की थी। मीटिंग में 27 फीसदी मुस्लिम आबादी वाले राज्य में पार्टी की मजबूती को लेकर चर्चा हुई थी। मीटिंग में शामिल लोगों का कहना है कि ओवैसी जल्द ही पश्चिम बंगाल में जनसभा करके चुनावी बिगुल बजाने वाले है। बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (Bengal Assembly Election 2021)  में अब 6 महीने से भी कम का समय बचा है। 

एक्टिव मामलों में आ रही कमी, लेकिन 24 घंटे में इतने लोगों की गई जान

बता दें AIMIM पार्टी ने सीएए और एनआरसी को लेकर जमकर पदर्शन किया था। यानी उस वक्त ऐंटी सीएए पर (Bengal Assembly Election 2021) काफी सक्रिय रहे थे। इस बार के चुनाव की बात की जाए तो पार्टी के कई गुट हैं जिन्हें पहले साथ में आना होगा। इन सब के बीच ओवैसी हैदराबाद के अपने विश्वसनीय लोगों के साथ रणनीति बना कर दौरा करेंगे।

दरअसल, बिहार चुनाव के नतीजों के बाद ही ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने ऐलान कर दिया था कि उनका अगला लक्ष्य बंगाल होगा। बता दें कि बंगाल में मुस्लिम वोटरों की संख्या करीब 30 फीसद है। इससे पहले बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस को बड़ी संख्या में मुस्लिमों के वोटों की वजह से जीत हासिल हुई थी। इन दोनों पार्टियों के बाद कांग्रेस का नंबर आता है। 

आज भूख हड़ताल पर बैठेंगे किसान, मिलेगा केजरीवाल का साथ

बिहार में मुस्लिम मतदाताओं के बीच TMC और AIMIM में से कौन चुनाव जीतेगा ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा। बंगाल (Bengal Assembly Election 2021) में तीन जिले ऐसे हैं जहां मुस्लिम वोटर 50 फीसद से भी ज्यादा है, जबकि कई जिलों में 25 फीसदी से अधिक की हिस्सेदारी है। सीटों के हिसाब से देखें तो राज्य में कुल 294 विधानसभा सीटों में से 90 पर मुस्लिम मतदाता ही जीत और हार का अंतर बताते हैं। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here