JP Nadda ने भाजपा की नई टीम का किया ऐलान, जानें किसे क्या जिम्मेदारी मिली

बिहार विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पद संभालने के 8 महीने बाद अपनी नई टीम का ऐलान किया है।

0
179
JP Nadda
जेपी नड्डा ने भाजपा की नई टीम का किया ऐलान, जानें किसे क्या जिम्मेदारी मिली

New Delhi: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) ने पद संभालने के 8 महीने बाद अपनी नई टीम (JP Nadda new team) का ऐलान किया है। इसमें कुछ पुराने नामों को बरकरार रखते हुए नए चेहरों को भी शामिल किया गया है। जेपी नड्डा ने पार्टी में बदलाव करते हुए 12 राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष, 8 राष्‍ट्रीय महामंत्री, एक राष्‍ट्रीय महामंत्री, तीन राष्‍ट्रीय सह-संगठन मंत्री, 13 राष्‍ट्रीय मंत्री, एक कोषाध्‍यक्ष, एक सह कोषाध्‍यक्ष, एक केंद्रीय कार्यालय सचिव और एक प्रभारी राष्‍ट्रीय आईटी एवं सोशल मीडिया के नाम की घोषणा की।

बिहार में BJP और JDU के बीच मुश्किल हुआ बंटवारा, जानिए वजह

बिहार विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी अध्यक्ष के (JP Nadda) इस परिवर्तन को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इन पदों में राम माधव, पी. मुरलीधर राव, अनिल जैन और सरोज पांडे को महासचिव पद से हटाकर उनकी जगह नए चेहरों की जगह दी गई है। कर्नाटक से बीजेपी के युवा सांसद तेजस्वी सूर्या को भारतीय जनता युवा मोर्चा की कमान दी गई है। वहीं 23 राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता के नाम भी जारी किए गए हैं।

इसके साथ ही युवा मोर्चा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष, ओबीसी मोर्चा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष, किसान मोर्चा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष, अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष, अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और अल्‍पसंख्‍यक मोर्चा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष का भी ऐलान किया गया है। बता दें कि हाल ही में कांग्रेस पार्टी में भी काफी फेरबदल किए गए थे।

सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद पूर्व डीजीपी का बड़ा बयान

भाजपा अध्‍यक्ष ने अपनी नई टीम का एलान ऐसे वक्‍त में किया है जब बिहार विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का एलान किया जा चुका है। यही नहीं देश के कई राज्‍यों में लोकसभा और विधानसभा की सीटों पर उपचुनाव भी होने वाले हैं। निर्वाचन आयोग के मुताबिक, बिहार विधानसभा चुनाव तीन चरणों में 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को होंगे। मतगणना 10 नवंबर को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here