बराक ओबामा ने राहुल के बारे में ऐसा क्या लिखा कि भड़क उठी भारत की जनता

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपने संस्मरण 'ए प्रॉमिस्ड लैंड' में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर टिप्पणी की है।

0
245
A Promised Land
बराक ओबामा ने राहुल के बारे में ऐसा क्या लिखा कि भड़क उठी भारत की जनता

New Delhi: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को लेकर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी किताब  ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड’ (A Promised Land) में जो लिखा है, उसको लेकर सोशल मीडिया पर बवाल हो गया है। ट्विटर पर ‘#माफ़ी_माँग_ओबामा’ काफी ट्रेंड कर रहा है। इसी बहाने राहुल गांधी को घेरा भी जा रहा हैं। दरअसल, पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपने संस्मरण ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड’ में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर टिप्पणी की है।

ओबामा का कहना है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी में एक ऐसे ‘घबराए’ हुए और बिना गढ़े छात्र का गुण हैं जो अपने शिक्षक को प्रभावित करने की चाहत तो रखता है लेकिन उसमें ‘विषय’ में महारत हासिल करने की योग्यता और जूनून की कमी है। न्यूयॉर्क टाइम्स ने ओबामा के संस्मरण ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड’ की समीक्षा की है। इसमें पूर्व राष्ट्रपति ने दुनियाभर के राजनीतिक नेताओं के अलावा और भी अन्य विषयों पर बात की है।

बिहार चुनाव में प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस पर उठे सवाल

न्यूयॉर्क टाइम्स में प्रकाशित समीक्षा के अनुसार, उस संस्मरण में (A Promised Land) ओबामा ने राहुल के साथ-साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का भी जिक्र किया है।ओबामा की किताब में राहुल गांधी पर इस तहर की बाते लिखना भारतीय सोशल मीडिया यूजर्स को रास नहीं आया। भारत में लोगो ने ट्विटर पर ओबामा के खिलाफ कैंपेन चला दिया है, जो  #माफ़ी_माँग_ओबामा से ट्रेंड कर रहा है।

पीएम मोदी ने क्षेत्र के विकास के लिए कही ये बड़ी बातें

एक यूजर ने लिखा कि जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल ओबामा ने राहुल गांधी के लिए किया है, उसकी हम कड़ी निंदा करते हैं। वहीं एक दूसरे यूजर ने सभी भारतीयों से ओबामा को अनफॉलो करने की अपील भी की है। कुछ लोगों ने इस पर भी चुटकी लेने की कोशिश की। वही कुछ ऐसे भी रिएक्शन हैं जो एक तरह से मजाकिया लहजे में हैं। एक यूजर ने लिखा कि ओबामा राहुल गांधी को प्रत्यक्ष तौर पर ‘पप्पू’ कह रहे हैं। दरसल, ट्विटर पर जिस तरह से रिएक्शन आ रहे हैं, इसमें कांग्रेस और बिजेपी के समर्थक दोनों हैं।

 देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here