सोशल मीडिया पर क्यों ट्रेंड करने लगा Air Strike, जानें पूरा मामला

भारतीय सेना ने पीओके में घुसकर आतंकी ठिकानों को ध्वस्त किया हैं, इस खबर ने सोशल मीडिया पर बवाल मचा दिया।

0
137
Balakot Airstrike
भारतीय सेना ने पीओके में घुसकर आतंकी ठिकानों को ध्वस्त किया हैं, इस खबर ने सोशल मीडिया पर बवाल मचा दिया।

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में गुरुवार सुबह सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकियों (Balakot Airstrike) को मार गिराया। जिसके बाद पीटीआई की तरफ से एक खबर जारी की गई जिसमें कहा गया कि भारतीय सेना ने पीओके में पिन पॉइंट सर्जिकल स्ट्राइक की है। वस फिर क्या था सोशल मीडिया पर #airstrike, Big Breaking की तरह ट्रेंड (Balakot Airstrike) करने लगा। 

कृषि कानूनों से भड़के किसान, 26 नवंबर से प्रदर्शन करने का किया ऐलान

बता दें भारतीय सेना ने पीओके में घुसकर आतंकी (Balakot Airstrike) ठिकानों को ध्वस्त किया हैं, इस खबर ने सोशल मीडिया पर बवाल मचा दिया। दरअसल, ये पुरानी न्यूज थी, लेकिन लोगों को लगा कि ये सब अभी हुआ है। सोशल मीडिया पर लोग भारतीय सेना को बधाई देने लगे और हमेशा की तरह ही पाकिस्तान को सबक सिखाने की बात भी करने लगे, लेकिन कुछ ही देर बाद सेना की ओर से इसका जवाब आया और इस खबर को अफवाह बताया गया।

आपको बता दें लोगो ने ट्विटर पर #airstrike के साथ 13.2 हजार ट्वीट किए उसके बाद #Big Breaking से 8,937 ट्वीट किए और भारतीय सेना से 11.5K ट्वीट किए। इस खबर के बाद चंद मिनटों में ही सोशल मीडिया पर बाढ़ सी आ गई। लोगों ने खुशियां मनानी भी शुरू कर दी। साथ ही यूजर्स ने पुरानी सर्जिकल स्ट्राइक की तस्वीरों के साथ ट्विटर पर पोस्ट भी किया। 

पाकिस्तान की अदालत से नहीं बचा हाफिज, 10 साल की हुई सजा

ये मामला इतना ज्यादा बढ़ गया की सेना को इस मामले में सामने आकर जवाब (Balakot Airstrike) देना पड़ा। सेना ने कहा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में हमारी तरफ से आतंकी ठिकानों पर कोई हमला नहीं किया गया है। वायु सेना ने भी कहा कि उसने भी पीओके में किसी तरह की सर्जिकल स्ट्राइक नहीं की है। इससे पहले ऐसी खबरें चली थीं कि भारत ने पीओके में कार्रवाई की है। इसी के बाद सेना की ओर से सफाई दी गई कि इस तरह की रिपोर्ट सही नहीं हैं। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here