‘श्री योगी मंदिर’ में भक्त ने चढ़ाया सवा किलो ‘चांदी का छत्र’, सुबह- शाम होती है योगी बाबा की आरती

0
39

Shri Yogi Mandir : अयोध्या (Ayodhya) के पास हाल ही में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का मंदिर बना है। इस मंदिर में मुख्यमंत्री योगी की मूर्ति भी लगाई गई है। बता दें की सुबह शाम को यहां सीएम योगी की पूजा-अराधना भी की जाती है। अयोध्या में ये मंदिर योगी के समर्थक प्रभाकर मौर्य (Prabhakar Maurya) द्वारा बनवाया गया है। इन दिनों इस मंदिर को लेकर पूरे भारत में चर्चा है। सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रशसंकों और समर्थकों में इस मंदिर को उत्साह देखने को मिल रहा है, इसी कड़ी में मेरठ नवनिर्माण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस मंदिर में योगी जी का छत्र चढ़ाया है।

चांदी का छत्र

मेरठ के अमित जानी ने सीएम योगी के मंदिर में चांदी का छत्र चढ़ाया है। उन्होंने कहा कि प्रभाकर मौर्य ने सन्यासी योगी आदित्यनाथ जी महाराज का मंदिर जिस तरह से स्थापित किया है वह देश के गौरव को बढ़ाता है। जब मंदिर बनता है देश में कहीं संन्यासी, साधू का महा ऋषि के मंदिर में छत्र चढ़ाया जाता है। जब हमने सुना कि अयोध्या में सीएम का मंदिर बना है तो हम अपने आप को रोक नहीं पाए और योगी का छत्र लेकर के अयोध्या आ गए।

सवा किलो का है चांदी का छत्र

मेरठ नवनिर्माण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित जानी ने कहा प्रभाकर मौर्य जी ने संन्यासी योगी आदित्यनाथ जी महाराज का मंदिर स्थापित किया। हम यूपी की पावन धरा अयोध्या में राम जी की नगरी में मेरठ से चलकर यहां आए और सवा किलो चांदी का छत्र चढ़ाया। क्योंकि ये देश ऋषि-मुनियों का देश है। यहां संतों की ऋषि मुनियों की गुरु की हमेशा पूजा होती है।

दरअसल अयोध्या के पास मसौदा में सीएम योगी के समर्थक प्रभाकर मौर्य ने सीएम योगी आदित्यनाथ का मंदिर बनवाया है। उन्होने कहा कि ये पहले ही ये सोचा था कि जो श्रीराम जी के मंदिर का निर्माण कराएगा वो उनका मंदिर बनवाएंगे इसलिए उन्होने मंदिर का निर्माण कराया। इस मंदिर को बनाने में 6 महीने का समय लगा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here