जानें एसोचैम कार्यक्रम में क्या बोले पीएम मोदी?

एसोचैम के 100वें स्थापना दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम ने तमाम कंपनियों को प्रोत्साहित किया। वहीं उनका अहम फोकस आत्मनिर्भर भारत पर रहा।

0
171
PM Modi Live
पीएम मोदी ने यूपी समेत 6 राज्यों को LHP की दी सौगात

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को एसोचैम (ASSOCHAM Foundation Week) के 100वें स्थापना दिवस कार्यक्रम पर हिस्सा लिया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम कहा कि भारत के लिए पहले कहा जाता था कि WHY INDIA जबकि अब कहा जाता है कि WHY NOT INDIA देश में बेहतर कनेक्टिविटी और सुविधाओं के फायदे दिख रहे हैं और भारत को वोकल फॉर लोकल से आगे अब लोकल फॉर ग्लोबल की सोच पर बढ़ना है।

MSP ना बंद होगी…न खत्म, जानें पीएम के संबोधन की बड़ी बातें

पीएम ने अपने संबोधन में इस दौरान तमाम कंपनियों को प्रोत्साहित किया। वहीं उनका अहम फोकस आत्मनिर्भर भारत पर रहा। पीएम बोले कि “बीते 100 सालों से आप सभी देश की Economy को और करोड़ों भारतीयों के जीवन को बेहतर बनाने में जुटे हैं। अब आने वाले सालों में आत्मनिर्भर भारत (Atmanirbhar Bharat) के लिए आपको पूरी ताकत झोंकनी होगी।

प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) ने अपने संबोधन में देश की अर्थव्यवस्था को बेहतर करने के लिए केंद्र द्वारा उठाए गए कदमों का जिक्र किया। पीएम ने बताया कि केंद्र सरकार ने जीएसटी जैसे अहम कानून लागू किए वहीं विदेशी निवेश भी बढ़ाया। प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले 20 सालों में देश में जितना भी निवेश आया है उसका 50 प्रतिशत पिछले 5 सालों में आया है।

वहीं पीएम मोदी ने (Assocham Foundation) बैंकिंग सिस्टम को लेकर कहा कि “आज हम ये कह सकते हैं कि देश की बैंकिंग प्रणाली की नींव अब इतनी ट्रांसपेरेंट हो रही है कि 5 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था के लक्ष्य को ऊर्जा दे सकते हैं। पीएम ने कहा कि देश में आने वाले 27 साल ना सिर्फ हम भारतीयों के सपनों और डेडिकेशन को टेस्ट बल्कि भारत के ग्लोबल होने को भी तय करेंगे।

देश में 1 करोड़ के पार कोरोना केस, रिकवरी रेट बढ़कर 95.46% पहुंचा

एसोचैम कार्यक्रम (ASSOCHAM Foundation Week) को संबोधित करते हुए पीएम बोले डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर पर फोकस किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 21वीं सदी की शुरुआत में अटल जी ने भारत को हाईवे से जोड़ने का लक्ष्य रखा था। आज देश में फिजिकल और डिजिटल इन्फ्रास्टकचर पर विशेष फोकस किया जा रहा है।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here