Bengal-Assam में तीसरे चरण की वोटिंग आज, केरल-तमिलनाडु, पुडुचेरी में खत्म होंगे चुनाव

देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव शुरु हो गए हैं। तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में सभी सीटों पर वोटिंग खत्म हो जाएगी।

0
190
Assembly Election
देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव शुरु हो गए हैं। तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में सभी सीटों पर वोटिंग खत्म हो जाएगी।

West Bengal: देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) शुरु हो गए हैं। तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में सभी सीटों पर वोटिंग खत्म हो जाएगी, तो वहीं असम में तीसरे और आखिरी चरण की वोटिंग (Assembly Election) होगी। पश्चिम बंगाल ही ऐसा एकमात्र राज्य होगा, जहां पर आज के बाद पांच चरणों की वोटिंग और होगी। 

अमित शाह-जेपी नड्डा और CM योगी चुनावी राज्यों में भरेंगे हुंकार

तमिलनाडु में 3,998 उम्मीदवार चुनाव (Assembly Election) में उतरे हैं। मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी, डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन भी शामिल हैं। असम में तीसरे और अंतिम चरण में कद्दावर बीजेपी नेता हिमंत बिस्वा शर्मा, बीपीएफ प्रमुख हमग्राम महिलारी सहित 337 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। केरल में बीजेपी के ई श्रीधरन हैं तो यूडीएफ के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी और रमेश रामकृष्ण नायर उर्फ रमेश चेन्निथला चुनावी मैदान में हैं।

असम

आज आखिरी चरण की वोटिंग होगी। बता दें 40 विधानसभा सीटों पर कुल 337 प्रत्याशी उतर रहे हैं। ये सीटें राज्य के 12 जिलों में आती हैं। इस चरण में उत्तर पूर्व में बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले हेमंत बिस्वा सरमा के भी किस्मत का फैसला होगा। 

बंगाल और असम में दूसरे चरण की वोटिंग शुरू, PM ने की अपील

पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल की बात करें तो यहां पर 31 सीटों पर वोटिंग होगी। इनमें हुगली (8), हावड़ा (7), दक्षिण 24 परगना (16) शामिल हैं। चुनाव में किसी भी प्रकार की अनहोनी से बचने के लिए पूरे राज्य में धारा 144 लगा दी गई है। इसके अलावा केरल की 140, तमिलनाडु की 234 और पुडुचेरी की 30 सीटों पर वोटिंग की जाएगी। इन सभी राज्यों में केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती की गई हैं। 

देश और दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Hindi News


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here