West Bengal Election Results 2021: रुझानों में TMC का आंकड़ा 200 पार, जानें पल-पल का अपडेट

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आज घोषित किए जाएंगे। सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू होगी। इस दौरान कोरोना की गाइडलाइंस का पूरी तरह पालन किया जाएगा।

0
207
West Bengal Election Results 2021
West Bengal Election Results 2021: TMC और BJP में कांटे की टक्कर, जानें कौन आगे कौन पीछे?

New Delhi: पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे (West Bengal Election Results 2021) आज घोषित किए जाएंगे। सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू होगी। इस दौरान काउंटिंग स्थल पर सुरक्षा को बढ़ाया गया है और कोरोना की गाइडलाइंस का पूरी तरह पालन किया जाएगा। ये चुनाव पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और पुडुरचेरी में कराए गए है।


नंदीग्राम में जश्न का माहौल है, यहां 4 राउंड की वोटों की गिनती हो चुकी है। ममता बनर्जी शुभेंदु अधिकारी से आगे चल रही हैं।


ममता अब नंदीग्राम पर 1500 वोटों से आगे चल रही हैं। बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी पीछे हो गए हैं। अभी तक ममता इस सीट पर पीछे चल रही थी।


बंगाल के रुझानों के बाद सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने ममता बनर्जी को बधाई दी है। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी सरकार पर निशाना भी साधा है।


बंगाल के रुझानों में टीएमसी का आंकड़ा 200 सीटों के पार पहुंच गया है। टीएमसी ने अब 206 सीटों पर बढ़त बना ली है। वहीं बीजेपी की सीटें घटकर 83 पर आ गई हैं।


ताजा आंकड़ों के अनुसार, टीएमसी 194 सीटों पर आगे है वहीं बीजेपी महज 93 पर सिमटती दिख रही है। कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन पांच सीटों पर ठहरा हुआ है।


अब तक की सबसे ताजा अपडेट बंगाल रुझानों में ममता की पार्टी टीएमसी को बहुमत मिल गई है। 292 सीटों में से 152 सीटों पर अब टीएमसी आगे चल रही है।


नंदीग्राम पर बीजेपी आगे

नंदीग्राम सीट पर बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने 1500 से ज्यादा वोटों से बढ़त बना ली है।


बंगाल चुनाव के रुझानों में बीजेपी और टीएमसी लगभग बराबरी पर ही हैं। अब टीएमसी 87 और बीजेपी 75 सीटों पर है।


बंगाल में लगभग 100 सीटों पर रुझान आ चुका है। टीएमसी और बीजेपी के बीच लगभग बराबरी का मुकाबला चल रहा है। ताजा आंकड़ों के मुताबित टीएमसी- 61 और बीजेपी-45 सीटों पर है।


बंगाल में पहला रुझान बीजेपी के पक्ष में आया है। पहले दो रुझान बीजेपी के पक्ष में आने के बाद तीन रुझान टीएमसी के पक्ष में आए। वहीं असम में अभी तक दो रुझान आए हैं, दोनों ही बीजेपी के पक्ष में है।


बंगाल में वोटो की गिनती शुरू

बंगाल (West Bengal Election Results 2021) की 292 विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती शुरू हो गई है। यहां बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला है। वहीं तमिलनाडु, असम, केरल और पुडुरचेरी में वोटों की गिनती शुरू हो गई है।


पश्चिम बंगाल की 294 में से 292, तमिलनाडु की 234, केरल की 140, असम की 126, और पुडुचेरी की 30 सीटों पर मतदान हुआ था। इन सभी राज्यों में कुल 822 विधानसभा सीटों पर मतदान (Assembly Election Results 2021) किया गया है।

मिली जानाकारी के मुताबिक पांचों राज्यों के कुल 2,364 केंद्रों में काउंटिंग होगी। जिसमें बंगाल में 1113, केरल में 633, असम में 331, तमिलनाडु में 256 और पुडुचेरी में 31 केंद्र बनाए गए हैं।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here