असम का अगला सीएम कौन होगा ? क्या आज की बैठक में होगा फैसला

असम के अगले मुख्यमंत्री पर सस्पेंस जारी है। आखिर कौन होगा अगला सीएम Assam Next CM इस बात पर चर्चा चल रही है।

0
254
Assam Next CM
असम के अगले मुख्यमंत्री पर सस्पेंस जारी है। आखिर कौन होगा अगला सीएम Assam Next CM इस बात पर चर्चा चल रही है।

Assam: असम के अगले मुख्यमंत्री पर सस्पेंस जारी (Assam Next CM) है। आखिर कौन होगा अगला सीएम इस बात पर चर्चा चल रही है। बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और बीएल संतोष भी पार्टी अध्यक्ष नड्डा भी मौजूद है। सुत्रों की माने तो मुख्यमंत्री (Assam Next CM) के मुद्दे पर फैसला लेने से पहले दोनों नेताओं से बैठकर आमने-सामने बात करना चाहती है। पार्टी ये इसलिए कर रही है ताकि पार्टी में तकरार न हो। 

क्या देश में नहीं आएगी कोरोना की तीसरी लहर, जानें क्या बोले सरकार के सलाहकार

इन नामों पर चल रही है चर्चा

असम के सीएम को लेकर सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) और हिमंत बिस्वा (Himanta Biswa) सरमा का नाम चर्चा में चल रहा है। प्रदेश इकाई के अध्यक्ष रंजीत कुमार दास ने मंगलवार को कहा था कि निवर्तमान मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल या वरिष्ठ मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा अगली सरकार का नेतृत्व करेंगे। 

क्या संपूर्ण लॉकडाउन की चल रही है तैयारी ? जानें किस राज्य में कब तक बढ़ाया गया लॉक

आपको बता दें 2 मई को घोषित हुए चुनाव (Assam Next CM) में सत्तारूढ़ भाजपा 75 सीटें से जीती हैं। तो वहीं विपक्षी महागठबंधन को 30 सीटें मिली है। इस महागठबंधन में कांग्रेस, एआईयूडीएफ और आठ बाकी दल थे।आयोग के हिसाब से 92 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली बीजेपी को 6,84,538 वोट मिले थे। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here