कार्यभार संभालते ही एक्शन में रेल मंत्री, बदल दिया कर्मचारियों का समय

कार्यभार संभालते ही रेल मंत्री ने सबसे पहले अपने स्टाफ का काम करने तरीका बदल दिया। अब से स्टाफ 2 शिफ्टों में काम करेगा।

0
378
Ashwini Vaishnav
कार्यभार संभालते ही रेल मंत्री ने सबसे पहले अपने स्टाफ का काम करने तरीका बदल दिया। अब से स्टाफ 2 शिफ्टों में काम करेगा।

New Delhi: पीएम मोदी की सरकार में एंट्री करते ही अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) एक्शन में नजर आने लगे है। कार्यभार संभालते ही रेल मंत्री ने सबसे पहले अपने स्टाफ का काम करने तरीका बदल दिया। अब से स्टाफ 2 शिफ्टों में काम करेगा। ये पूरा स्टाफ सुबह 7 बजे से रात 12 बजे तक काम करेगा। 

Also Read: आज कैबिनेट में किसे मिलेगी जगह और किसकी होगी छुट्टी, यूपी में इन नेताओं की हो सकती है एंट्री

बता दें ओडिशा से राज्यसभा सदस्य अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) ने गुरुवार को इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी, साथ ही रेलवे मंत्रालय का कार्य संभाला है। वैष्णव ने दोनों मंत्रालयों में रविशंकर प्रसाद की जगह ली है। रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) 2019 से संचार विभाग के साथ 2016 से आईटी मंत्रालय संभाल रहे थे।

अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) ओडिशा के बालासोर में आए समुद्री तूफान के दौरान राहत पहुंचाने को लेकर वे चर्चा में आए थे। इसके बाद उन्हें अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्री काल में पीएमओ में डिप्टी सेक्रेटरी बनाया गया था। 

Also Read: 8 जुलाई को होगा कैबिनेट विस्तार, अनुप्रिया पटेल समेत इन मंत्रियों को मिल सकती है जगह

दरअसल, 1994 से वैष्णव ने 15 सालों से जिम्मेदारियां संभाली है। व्हार्टन स्कूल, पेनसिल्वेनिया विश्वविद्यालय से एमबीए की डिग्री और आईआईटी कानपुर से एमटेक की डिग्री है। वैष्णव ने जनरल इलेक्ट्रिक और सीमेंस जैसी कंपनियों में काम भी किया है। 

Read more articles on National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here