Asaduddin Owaisi On Gyanvapi: सर्वे से आहत होकर बोले AIMIM चीफ, ‘ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग नहीं, फ़व्वारा था, ये हर मस्जिद में होता है’

0
50
Asaduddin Owaisi
Asaduddin Owaisi

Gyanvapi Masjid Survey: ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे पूरा होने के बाद मामले में उस वक्त नया मोड़ आ गया जब हिंदू पक्ष की ओर से मस्जिद के अंदर शिवलिंग मिलने का दावा किया गया। इस मामले में कोर्ट ने शिवलिंग मिलन वाली जगह को सील करने का आदेश दे दिया है। 19 मई को कोर्ट में सर्वे की रिपोर्ट पेश की जाएगी जिसके बाद कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा। इन सबके बीच AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने इस मामले (Asaduddin Owaisi On Gyanvapi) को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है।

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने ट्वीट करते हुए कहा, “अगर इतिहास की बात करना है तो “बात निकली है तो दूर तलक जाएगी।” बेरोजगारी, महंगाई, वगैरह के जिम्मेदार औरंगजेब ही हैं.. प्रधानमंत्री मोदी नहीं, औरंगजेब ही हैं।”

 

ओवैसी ने अपने दूसरे ट्वीट में मस्जिद (Asaduddin Owaisi On Gyanvapi) में शिवलिंग होने के दावे पर सवाल खड़े किए। उन्होंने एक वीडियो जारी सवाल पूछा कि “मस्जिद कमेटी ने बताया कि वो शिवलिंग नहीं, फव्वारा था। अगर शिवलिंग मिला था तो कोर्ट के कमिश्नर को ये बात बतानी चाहिए थी।”

1991 के सुप्रीम कोर्ट के फैसले की अनदेखी की- AIMIM चीफ

AIMIM चीफ (Asaduddin Owaisi) ने सोमवार को कहा कि वो ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वेक्षण से आहत हैं और इस सर्वे से 1991 के सुप्रीम कोर्ट के फैसले की अनदेखी की जा रही है। उन्होंने कहा कि वो इसपर बोलना जारी रखेंगे क्योंकि वो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी या उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से नहीं डरते हैं।

ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने गुजरात के वडगाम में एक रैली में अपने संबोधन के दौरान कहा, “ज्ञानवापी मस्जिद के मुद्दे पर बोलने पर लोग उनसे सवाल करते हैं। मैं बोलूंगा क्योंकि मैंने अपना ‘जमीर’ नहीं बेचा है, और न ही कभी ऐसा करूंगा। मैं बोलता हूं क्योंकि मैं केवल अल्लाह से डरता हूं, किसी मोदी या योगी से नहीं। मैं इसलिए बोलता हूं क्योंकि बाबासाहेब आंबेडकर द्वारा बनाया गया संविधान मुझे अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता देता है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here