Weather Updates: दिल्ली-NCR में ठंड और कोहरे ने दी दस्तक, जहरीली हवा का भी प्रकोप जारी, पढ़ें पूरी खबर

0
72
Today Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी का असर यूपी तक, जानें भारत के राज्यों का हाल
Today Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी का असर यूपी तक, जानें भारत के राज्यों का हाल

Weather Updates: दीवाली का त्योहार खत्म होते ही दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में मौसम में बदलाव होने लगा है। पिछले कुछ दिनों से रात के समय तापमान में लगातार कमी दर्ज की जा रही है, तो वहीं धीरे-धीरे ठंड भी बढ़ती जा रही है। इसके साथ ही सुबह और शाम में मौसम ठंडा होने लगा है। इस बीच अब सुबह-सुबह कोहरा या धुंध भी देखने को मिल रही है।

बता दें की बुधवार को दिल्ली में एक बार फिर से न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज हुआ। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 कम 14.9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान सामान्य से एक ज्यादा 32.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। वहीं आसमान साफ रहा और दिन में धूप भी निकली हुई दिखाई दी।

1 नवंबर तक दिल्ली में कैसा होगा मौसम?

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को भी दिल्ली में मौसम साफ रहेगा और धूप भी निकलेगी। साथ ही अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहेगा। वहीं मौसम विभाग का अनुमान है कि 1 नवंबर तक दिल्ली में मौसम का हाल इसी तरह रहेगा और उत्तर पश्चिम दिशा से चलने वाली हवाए ठंडी ज्यादा महसूस होंगी। दूसरी तरफ दिल्ली से सटे नोएडा और गुरुग्राम में भी मौसम साफ रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग के मुताबिक नवंबर के पहले ही हफ्ते से लोगों को गर्म कपड़ों के साथ रजाई और कंबल की भी जरूरत पड़ने लगेगी।

जहरीली हवा से कब मिलेगी राहत?

दिल्ली-NCR में वायु प्रदुषण (Air Pollution) का प्रकोप जारी है। बुधवार को हवा चलने की वजह से वायु की गुणवत्ता में सुधार हुआ था, लेकिन गुरुवार की सुबह प्रदूषण एक बार फिर से ‘बहुत खराब’ से ‘गंभीर’ स्तर तक पहुंच गया है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार गुरुवार की सुबह दिल्ली के आईटीओ में वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘ बहुत खराब’ श्रेणी में दर्ज किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here