21 साल की युवा ने रचा इतिहास, बनेंगी इस शहर की मेयर

तिरुवनंतपुरम की 21 साल की आर्या राजेंद्रन बनेंगी सबसे युवा मेयर, सीपीएम नेकी जिला समिति और राज्य समिति ने आर्या की उम्मीदवारी को मंजूरी दी है।

0
190
Arya Rajendran
21 साल की युवा ने रचा इतिहास, बनेंगी इस शहर की मेयर

New Delhi: केरल के तिरुवनंतपुरम से बीएससी गणित की स्टूडेंट देश की युवा मेयरों में से एक बनने जा रही हैं। 21 साल की आर्या राजेंद्रन ने स्थानीय निकाय के चुनाव में पहली बार वोट डाला था और प्रत्याशी भी रही थीं। आर्या (Arya Rajendran) ने हाल ही में मुडावनमुगल वार्ड से जीत दर्ज की है और 21 दिसंबर को शपथ भी लिया है। आर्या सीपीएम पार्टी से जुड़ी हुई है।

Corona Vaccine पर मचा बवाल, 9 मुस्लिम संगठनों ने किया विरोध

सीपीएम नेकी जिला समिति और राज्य समिति ने आर्या राजेंद्रन की मेयर की उम्मीदवारी को मंजूरी दी है। आर्या पार्टी की छला क्षेत्र समिति की सदस्य हैं। पार्टी अब शिक्षित महिलाओं की भूमिका को सामने ला रही है। बता दें कि तिरुवनंतपुरम में हाल ही में महापौर और स्थानीय निकाय (Kerala Municipal Election) के लिए चुनाव हुए थे। जिसमें सत्तारूढ़ पार्टी ने 51 जबकी बीजेपी के खाते में 35 सीटें आई थी।

आर्यो (Arya Rajendran) इस बारे में कहती है कि पहले उन्हें लगा कि यह उनके कॉलेज के कुछ दोस्तों द्वारा किया गया मजाक लेकिन जब उन्हें भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI-M) के जिला सचिवालय से फोन आया तो पता चला कि पार्टी में उन्हें एक प्रतिष्ठित पद सौंपा जा रहा है। बता दें कि आर्या के पिता इलेक्ट्रिशन और मां गृहिणी होने के साथ ही एलआईसी की एजेंट भी हैं।

देश में फैला कोरोना के नए स्ट्रेन का डर! ब्रिटेन से भारत आए इतने यात्री पाए गए संक्रमित

आर्या ने शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह इस पद का पूरी तरह से स्वीकार करती है, वह बेहद खुश है। उनका कहना है कि पार्टी द्वारा उन्हें जो भी भूमिका सौंपी जाएगी वह उसे निभाएंगी। उन्होंने कहा कि उनकी मुख्य फोकस महिलाओं से जुड़े मुद्दे और विकास से संबंधित कान रहेंगे।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here