चीनी सेना के साथ फिर हुई झड़प, चीन के इतने सैनिक हुए घायल…

भारत-चीन सैनिकों के बीच सीमा पर एक बार फिर विवाद होने की खबर सामने आई है।

0
854
India China Border News
भारतीय सेना को मिली बड़ी कामयाबी, चीन के इतने सैनिक हुए घायल!

New Delhi: भारत-चीन सैनिकों के बीच सीमा पर एक बार फिर विवाद होने की खबर सामने आई है। तीन दिन पहले उत्तरी सिक्किम में नाकूला चीनी सैनिकों से भारतीय सैनिकों (India China Border News) की झड़प हो गई थी। इस दौरान 20 चीनी सैनिकों के घायल होने की खबर भी सामने आई है। हालांकि अभी इस खबर पर सेना ने आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

भारत और चीन के बीच 9वें दौर की बातचीत आज, क्या निकल पाएगा रास्ता?

बता दें कि रविवार को भारत और चीन (India China Border News) के बीच कोर कमांडरों की 17 घंटे की मैराथन बैठक हुई थी। इस बैठक में ये तय किया जाना था कि दोनों देश किस तरह से अपने सैनिकों को टकराव वाले स्थानों से पीछे हटाएं। लेकिन चीन के रुख की वजह से कोई समाधान नहीं निकल पाया।

भारत की चीन को चेतावनी, 5वें चरण की बातचीत में कहा LAC से पिछे हटे

वहीं रविवार को हुई इस बैठक में भारत ने चीन से साफ शब्दों में कह दिया है कि चीन सीमा पर वास्तविक नियंत्रण बनाए रखे। बता दें कि इस बैठक में भारत का नेतृत्व लेह स्थित 14वीं कोर के कमांडर लेफ्टनेंट जनरल पीजीके मेनन ने किया वहीं चीनी दल का नेतृत्व तिब्बत क्षेत्र के कमांडर मेजर जनरल लियू लिन ने किया।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here