CM पुष्कर सिंह धामी के आश्वासन के बाद हुआ अंकिता का अंतिंम संस्कार, आर्थिक मदद का किया ऐलान

0
234
Ankita Bhandari
Ankita Bhandari

Ankita Bhandari Murder Case: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी के आश्वासन के बाद अंकिता भंडारी का परिवार उसका अंतिम संस्कार करने के लिए तैयार हुआ। बता दें की अंकिता का अंतिम संस्कार NIT घाट पर किया गया। इस दौरान हजारों लोगों ने नम आंखों से भारत की बहादुर बेटी अंकिता को अंतिम विदाई दी। सीएम धामी के आश्वासन के बाद देर शाम अंकिता के पार्थिव शरीर को 12 घंटे से अधिक प्रदर्शन के बाद अब दाह संस्कार के लिए ले जाने की सहमति बनी अंकिता के पार्थिव शव को एनआईटी घाट श्रीनगर ले जाया गया। भारी आक्रोश को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात रहा।

सीएम धामी ने दिया आश्वासन

सीएम धामी ने अंकिता के परिजनों से भी फोन पर बात की और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। खबर आई कि अंकिता के परिजन बेटी का अंतिम संस्कार नहीं कर रहे हैं लेकिन शासन प्रशासन के मनाने के बाद अंकिता के अंतिम संस्कार के लिए तैयार हुए । अंकिता का अंतिम संस्कार हो चुका है।

प्रदर्शनकारियों ने रखी मांगे

अंकिता के पिता ने भीड़ से पूछा कि क्या किया जाए तो लोगों ने कहा कि मांगें पूरी होने तक प्रदर्शन ऐसे ही जारी रहेगा। प्रदर्शनकारियों ने सरकार से चार मांगे रखीं। उनका कहना है कि अंकिता की फाइनल पोस्टकमार्टम रिपोर्ट सार्वजनिक की जाए। आरोपियों को फांसी दी जाए। अंकिता के परिवार को एक करोड़ रुपये का मुआवजा दिया जाए और परिवार के एक सदस्यी को नौकरी भी दी जाए।

लोगों की पुलिस से झड़प

अंकिता के शव को ले जाने की आशंका पर लोग मोर्चेरी के आगे लेट गए। इस दौरान लोगों की पुलिस से झड़प भी हो गई। पुलिस लोगों को समझाने का प्रयास करती रही, लेकिन भीड़ जिद पर अड़ी रही।

अभी तक नही हुआ मौत का खुलासा

अंकिता की मौत कैसे हुई इसका खुलासा अभी तक नहीं हो पाया। वहीं अंकित का अंतिम संस्कार रविवार देर शाम को हो गया। लेकिन अंकिता के परिवार के लोगों को फाइनल पोस्टमार्टम (Postmortem) रिपोर्ट का अब भी इंतजार है।

सीएम धामी ने सभी मांगो को किया मंजूर

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अंकिता भंड़ारी के परिवार से कहा कि उन्हें उनकी सभी मांगें मजूर हैं। और अंकिता के परिवार को आर्थिक मदद देने का भी ऐलान किया। उन्होंने कहा कि मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी।

अंकिता के घर पहुंचेंगे कांग्रेस के नेता

अंकिता भंडारी के गांव आज उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पहुंचेंगे उनके साथ कई कांग्रेसी नेता भी अंकिता भंडारी के गांव पहुंच सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here