लोकसभा में बोले शाह, जम्मू-कश्मीर में अब रानी के पेट से पैदा नहीं होंगे राजा

गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू और कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक, 2021 पर चर्चा के दौरान विपक्ष को निशाने पर लिया।

0
966
Amit Shah Speech
गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू और कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक 2021 पर चर्चा के दौरान विपक्ष को निशाने पर लिया।

New Delhi: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शनिवार को लोकसभा में विपक्ष को निशाने पर लिया। उन्होने कहा कि अब जम्मू कशमीर में रानी के पेट से राजा पैदा नहीं होगें। बता दें कि गृह मंत्री जम्मू और कश्मीर (J&K) पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक, 2021 पर बोल रहे थे।

हिंसा के आरोपी पहुंचे लाल किला, पुलिस कर रही है सीन रीक्रिएट

शनिवार को लोकसभा (Lok Sabha Live) में गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्ष को अड़े हाथों लिया। उन्होने कहा कि ”हमने अनुच्छेद 370 हटाकर सबसे पहले वहां पंचायती राज व्यवस्था की स्थापना की। डॉ. बीआर आंबेडकर (B.R. Ambedkar) ने कहा था कि अब राजा रानी के पेट से पैदा नहीं होंगे, दलित, गरीब और पिछड़ों के वोट से पैदा होंगे, लेकिन कश्मीर में राजा रानी के पेट से ही पैदा होते थे’।

ये भी पढ़ें… संसद में बोले रक्षामंत्री- चीन से बनी सहमति, TASS का दावा मारे गए थे 45 चीनी सैनिक

आपने 70 साल तक क्या किया?

जम्मू और कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक, 2021 पर चर्चा करते हुए अमित शाह कांग्रेस को जमकर सुनाई। उन्होने कहा कि, ‘इस विधेयक का जम्मू कश्मीर के दर्जे से कोई संबंध नहीं है। उचित समय पर जम्मू कश्मीर (J&K) को राज्य का दर्जा दिया जाएगा। शाह ने आगे कहा कि, पूछा जा रहा था कि 370 के वक्त जो वादे किए गए थे उनका क्या हुआ? मैं उसका जबाव देने से पहले एक बार उन लोगों से पूछना चाहूंगा कि अभी तो 370 को हटे 17 महीने ही हुए हैं, आपने 70 साल तक क्या किया? उसका जबाव लेकर आए हो’?

 आपने तो 20 साल तक टेलीफोन बंद रखा-

इंटरनेट की स्पीड को लेकर लोकसभा में गृह मंत्री ने ओवैसी पर जमकर निशाना साधा। उन्होने कहा कि, ‘ओवैसी साहब कह रहे थे 2 G से 4 G विदेशों के दबाव में कर दी। ओवैसी (Asaduddin Owaisi) साहब को पता नहीं कि अब यूपीए की सरकार जा चुकी है। अफवाएं न फैलाएं’। मोबाइल सर्विस को लेकर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) को भी खूब खरी सुनाई। शाह ने कहा कि, ‘आपने तो 20 साल तक टेलीफोन बंद कर रखा था। वाजपेयी जी ने आकर उसको खोला था। आप 2G 4G कर रहे हो’।

ये भी पढ़ें… ममता को एक और झटका, TMC सांसद दिनेश त्रिवेदी ने इस्तीफ़े का ऐलान किया

हिंदू अफसर मुस्लिम जनता की सेवा नहीं कर सकता?

सवालों के जबाव देते वक्त गृह मंत्री ने विपक्ष को जमकर खरी-खोंटी सुनाई।  आगे उन्होने कहा कि ‘एक मुस्लिम अफसर हिन्दू जनता की सेवा नहीं कर सकता या हिन्दू अफसर मुस्लिम जनता की सेवा नहीं कर सकता क्या?  उन्होंने कहा कि अफसरों को हिन्दू-मुस्लिम में बांटते हैं और खुद को धर्मनिरपेक्ष (Secularism) कहते हैं’।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here