जम्मू-कश्मीर में आतंक को खत्म करने का प्लान, गृहमंत्री शाह तीन दिवसीय दौरे पर

गृह मंत्री अमित शाह Amit Shah तीन दिवसीय जम्मू-कश्मीर के दौरे पर है। कश्मीर घाटी में टारगेट किलिंग का खेल चल रहा है।

0
1010
Amit Shah
गृह मंत्री अमित शाह Amit Shah तीन दिवसीय जम्मू-कश्मीर के दौरे पर है। कश्मीर घाटी में टारगेट किलिंग का खेल चल रहा है।

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) तीन दिवसीय जम्मू-कश्मीर के दौरे पर है। कश्मीर घाटी में टारगेट किलिंग का खेल चल रहा है। राज्य में सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर सरकार ने कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया है। साथ ही अधिकारियों के साथ बैठक की है। बता दें अमित शाह जहां भी रुकेंगे उसके कई किलोमीटर के दायरे में सुरक्षा के का इंतजाम रहेगा। 

घाटी में इंटरनेट बंद, क्यों भड़की महबूबा

आपको बता दें जम्मू-कश्मीर में बवाल के बीच इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। इसके अलावा पुलिस ने बड़ी संख्‍या में दो वाहन भी जब्‍त कर लिए हैं। इस बीच पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने इसे ‘सामूहिक सजा’ का नाम दिया है। वहीं, इस पूरे मामले में पुलिस ने कहा कि ये आतंकवाद रोधी अभियान का हिस्सा है। सोशल मीडिया पर चर्चा है कि पुलिस की ये कार्रवाई केंद्र सरकार के कहने पर की है। लेकिन पुलिस ने इस बात से इंकार किया है।

आर्टिकल 370 कब हुआ खत्म

जम्मू-कश्मीर में दो साल पहले आर्टिकल 370 (Article 370) खत्म कर दिया है। ये सिर्फ और सिर्फ केंद्र सरकार की वजह से हुआ है। सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विभाजित कर दिया और इसे केंद्र शासित बना दिया गया है। लद्दाख को अलग केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया है।

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाने के बाद से टारगेट किलिंग का सिलसिला शुरु हो गया है। इसके बाद से गैर कश्मीरियों और गैर मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here