अमित शाह ने गुपकार गठबंधन को बताया गैंग, लगाए ये गंभीर आरोप

गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के गुपकार गुट को गुपकार गैंग करार दिया है। शाह ने सिलसिलेवार ट्वीट में कांग्रेस के गुपकार गठबंधन को समर्थन पर हमले किए।

0
206
Gupkar Gang
अमित शाह ने गुपकार गठबंधन को बताया गैंग, लगाए ये गंभीर आरोप

New Delhi: जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 (Article 370) की दोबारा बहाली के लिए बनाए गए गुपकार अलायंस (Gupkar Alliance) को लेकर कांग्रेस में असमंजस की स्थिति है। इसी बीच गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के गुपकार गुट को गुपकार गैंग (Gupkar Gang) करार दिया है। शाह ने सिलसिलेवार ट्वीट में कांग्रेस के गुपकार गठबंधन को समर्थन पर हमले किए।

महबूबा ने दिया भड़काऊ बयान, जानें क्या कहा

मंगलवार की सुबह शाह ने कहा कि गुपकार गैंग (Gupkar Gang) अब ग्लोबल हो रहा है। वे जम्मू-कश्मीर में विदेशी ताकतों का दखल चाहते हैं। क्या सोनिया और राहुल गांधी इनका समर्थन करते हैं? उन्हें इस पर अपना रुख साफ करना चाहिए। भारत के लोग देश के खिलाफ किसी ग्लोबल गठबंधन को बर्दाश्त नहीं करेंगे। शाह के इस ट्वीट पर जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पलटवार किया।

गृह मंत्री शाह ने अपने एक ट्वीट मे ये भी कहा, ‘जम्मू कश्मीर हमेशा भारत का अभिन्न अंग है और रहेगा। देश के लोग राष्ट्रहित के खिलाफ इस अपवित्र ‘ग्लोबल गठबंधन’ को ज्यादा समय तक बर्दाश्त नहीं करेंगे। या तो गुपकार गैंग को देश के मूड के हिसाब से चलना होगा नहीं तो लोग उसे डूबा देंगे।’

मुफ्ती ने ट्वीट किया, ”पुरानी आदतें मुश्किल से खत्म होती हैं। पहले BJP हमें टुकड़े टुकड़े गैंग कहती थी। उनका नैरेटिव था कि टुकड़े टुकड़े गैंग से भारत की संप्रभुता को खतरा है और अब वे ‘गुपकार गैंग’ का इस्‍तेमाल करके हमें एंटी नेशनल्स के तौर पर दिखाना चाहते हैं। जबकि वह खुद संविधान को तार-तार करके लाखों लोगों को मौत के घाट उतार चुके हैं।’

महबूबा ने एक ट्वीट में ये भी लिखा कि बीजेपी उन्‍हें ऐंटी नैशनल्‍स की तरह प्रॉजेक्‍ट कर रही है। उन्‍होंने कहा कि ‘बीजेपी सत्‍ता की भूख के लिए चाहे जितने गठबंधन कर ले लेकिन अगर हम किसी तरह एक यूनाइटेड फ्रंट बनाते हैं तो हम राष्‍ट्रहित को चुनौती दे रहे हैं।’ उन्‍होंने कहा कि बीजेपी खुद को हर रोज संविधान की धज्जियां उड़ाती है।

अमित शाह ने बुलाई आपात बैठक, CM केजरीवाल भी होंगे शामिल

क्या है गुपकार गठबंधन ?

गुपकार घोषणा नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष के गुपकार स्थित आवास पर 4 अगस्त, 2019 को हुई एक सर्वदलीय बैठक के बाद जारी प्रस्ताव है। इसमें जम्मू-कश्मीर की 6 प्रमुख पार्टियों ने मिलकर अगस्त 2019 में एक मुहिम तैयार की थी, इसमें सभी का सहयोग भी होना था। स समय जब इस अभियान की घोषणा की गई थी तब इसका लक्ष्य पूर्ववर्ती जम्मू और कश्मीर राज्य के विशेष दर्जे और अनुच्छेद 35A और अनुच्छेद 370 को बचाना और राज्य के विभाजन को रोकना था।

राज्य से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Uttar Pradesh News in Hindi  


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here