कोरोना वैक्सीन पर मिली खुशखबरी, अमेरिका में इस तारीख से लगेगा टीका!

अमेरिका के लोग 11 दिसंबर तक जल्द से जल्द कोरोना वायरस की पहली वैक्सीन प्राप्त कर सकते हैं।

0
1158
America Corona Vaccine
कोरोना वैक्सीन पर मिली खुशखबरी, अमेरिका में इस तारीख से लगेगा टीका!

New Delhi: देशभर में फैल रहा कोरोना वायरस की क्सीन को लेकर एक अच्छी खबर सामने आई है। अब वैक्सीन (Corona Vaccine) का लंबा इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। संयुक्त राज्य अमेरिका दिसंबर की शुरुआत में कोविड टीकाकरण (America Corona Vaccine) का व्यापक कार्यक्रम शुरू कर सकता है।

भारत के लिए गुड न्यूज, ये वैक्सीन 95 फीसदी लोगों पर असरदार

कोविड-19 को लेकर वैक्सीन विकसित करने वाले सरकार के प्रयास के प्रमुख मोन्सेफ सलौई ने कहा कि अमेरिका के लोग 11 दिसंबर तक जल्द से जल्द कोरोना वायरस की पहली वैक्सीन प्राप्त कर सकते हैं। मोन्सेफ सलौई ने सीएनएन को बताया, ‘हम अप्रूवल मिलने के 24 घंटों के भीतर ही वैक्सीन को भेजना शुरू कर देंगे। यह काम 11 या 12 दिसंबर को शुरू हो सकता है।

बता दें कि शुक्रवार को अमेरिका की दवा कंपनी फाइजर (America Corona Vaccine) और जर्मनी की उसकी साझेदार बायोएनटेक ने अपने कोविड-19 टीके के आपात इस्तेमाल की अनुमति लेने के लिए अमेरिका के खाद्य और औषधि प्रशासन में आवेदन किया था और एफडीए की टीके से संबंधित परामर्श समिति की 10 दिसंबर को बैठक होना तय किया गया है। वहीं एफडीए वैक्सीन सलाहकार कथित तौर पर टीके को मंजूरी देने पर चर्चा करने के लिए 8 से 10 दिसंबर को फाइजर और मॉडर्ना कंपनियों से मिलेंगे।

मॉडर्ना ने कोरोना वैक्सीन की कीमतों का किया ऐलान, जानें कीमत

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका की मॉडर्ना (Moderna Vaccine) इन कंपनी ने दावा करते हुए कहा कि कोरोना इलाज के लिए हमारी वैक्सीन 94 फीसदी सफल है। इस वैक्सीन की एक खुराक के लिए सरकार से 25-37 अमेरिकी डॉलर 1 हजार 854-2 हजार 744 रुपये ले सकती है। अमेरिका की मॉडर्ना इंक ने अपने एक बयान में दावा किया है कि उसने कोरोना की वैक्सीन को बना लिया है, जो मरीजों को ठीक कर रही है।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here