यूपी में फ्रांस के खिलाफ प्रदर्शन पर योगी सरकार ने जारी किया अलर्ट

फ्रांस के राष्ट्रपति के ‘इस्लामिक आतंकवाद’ संबंधी बयान को लेकर चल रहे प्रदर्शन पर यूपी सरकार ने साफ कर दिया कि राज्य में ऐसे प्रदर्शन बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे।

0
250
france issue
यूपी में फ्रांस के खिलाफ प्रदर्शन पर योगी सरकार ने जारी किया अलर्ट

New Delhi: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) के ‘इस्लामिक आतंकवाद’ संबंधी बयान के खिलाफ देश के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन हुए। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में प्रदर्शन हुआ, यूपी के बरेली और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन किया गया। वहीं अब उत्तर प्रदेश सरकार ने भी राज्य में फ्रांस के खिलाफ (France Issue) प्रदर्शन पर सख्त रुख अपनाया है।

फ्रांस के राष्ट्रपति के खिलाफ मुस्लिम समाज का विरोध, जानिए भारत में क्यों भड़की हिंसा

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने साफ कर दिया है कि ऐसे प्रदर्शन बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। यूपी डीजीपी कार्यालय की तरफ से अलर्ट जारी कर कहा गया है कि हिंसा करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। साथ ही संवेदनशील जिलों में पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश भी दिए गए हैं। सरकार पश्चिमी उत्तर प्रदेश पर खास नजर रखे हुए है।

यूपी के सभी पुलिस कप्तानों से कहा गया है कि जिले में कहीं भी लोगों को एक साथ इकट्ठा न होने दिया जाए। बाजारों, मॉल, धार्मिक स्थलों पर विशेष सतर्कता बरते को भी कहा गया है। साथ ही COVID-19 को लेकर जारी गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराया जाए। जिन जिलों में उपचुनाव होने हैं, उन जिलों में किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहें और विशेष सतर्कता बरतें को भी कहा गया है।

सऊदी अरब के बैंकनोट में इस बड़ी गलती को लेकर भारत ने जताई आपत्ति

बता दें फ्रांस में जारी ये प्रदर्शन (France Issue) उस विवाद से संबंधित हैं जो पेरिस के निकट के इलाके में एक शिक्षक की हत्या के बाद शुरू हुआ था। इस घटना पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की टिप्पणी से दुनिया के कई देश भड़के हुए हैं। इसी मामले को लेकर देश के कई राज्यों में विरोध चल रहा है। इसी बीच विरोध प्रदर्शन को संबोधित करते हुए कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने मांग की कि केंद्र सरकार फ्रांस में भारतीय राजदूत को वहां के शासन के ‘मुस्लिम विरोधी’ रुख के खिलाफ विरोध दर्ज कराने के लिए कहे।

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here