Omicron Variant Updates: कर्नाटक और गुजरात के बाद अब दिल्ली में ओमीक्रॉन संक्रमण की हुई पुष्टि, जानें आंकड़ा

0
285
Coronavirus
Omicron Variant Updates: कर्नाटक और गुजरात के बाद अब दिल्ली में ओमीक्रॉन संक्रमण की हुई पुष्टि, जानें आंकड़ा

Omicron Variant Live Updates: राष्ट्रीय राजधानी ने कोरोनोवायरस (Coronavirus) के ओमिक्रॉन (Omicron Variant) संस्करण का अपना पहला मामला दर्ज किया है , दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा। एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती मरीज हाल ही में तंजानिया से लौटा था। अब तक, भारत ने कुल पांच ओमाइक्रोन मामलों का पता लगाया है दिल्ली में नए मामले के अलावा एक महाराष्ट्र में, एक गुजरात में और दो कर्नाटक में

क्या है Covid-19 आंकड़ा ?

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, भारत ने रविवार को 2,796 लोगों की मौत का एक दिन में वृद्धि देखी, जिसमें बिहार ने अपने कोविड डेटा का एक सुलह अभ्यास किया, जिससे देश में मरने वालों की संख्या 4,73,326 हो गई, जबकि 8,895 नए संक्रमणों की सूचना मिली। रविवार का दिन। सुबह 8 बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोविड -19 मामलों की कुल संख्या बढ़कर 3,46,33,255 हो गई है।

मुंबई में महिला कोरोना संक्रमित

बता दे की मुंबई में शनिवार को एक 33 वर्षीय, जिसने दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन से भारत की यात्रा की थी जिसका टेस्ट किये जानें के दौरान कोविद पॉजिटिव आई है। 28 नवंबर को जिम्बाब्वे से उड़ान भरने वाला 72 वर्षीय एनआरआई गुजरात का पहला मामला है। ओमाइक्रोन के पहले दो मामले बेंगलुरु से सामने आए, जिनमें से एक ने देश से बाहर उड़ान भरी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने कहा, ‘योग्य आबादी का 50 फीसदी पूरी तरह से टीकाकरण’
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने रविवार को घोषणा की कि भारत की आधी आबादी को कोविड -19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया है। उन्होंने कहा, ‘यह बहुत गर्व का क्षण है।

दिल्ली ने Omicron प्रकार के पहले मामले का पता लगाया

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में कोरोनोवायरस के ओमाइक्रोन संस्करण का पहला मामला सामने आया। उन्होंने कहा, “मरीज को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जो तंजानिया से लौटा था। अब तक, 17 लोग जिन्होंने कोविड के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।” (एएनआई)

भारत ने 8,895 नए कोविड मामले दर्ज किए

रविवार को अपडेट किए गए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भारत ने बिहार में अपने कोविड डेटा के सुलह अभ्यास के साथ 2,796 लोगों की एक दिन में वृद्धि देखी जिससे देश में मरने वालों की संख्या 4,73,326 हो गई. जबकि 8,895 नए संक्रमण हुए।

सुबह 8 बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोविड -19 मामलों की कुल संख्या बढ़कर 3,46,33,255 हो गई है। भारत ने 21 जुलाई को एक दिन में 3,998 लोगों की मृत्यु दर्ज की थी, जब महाराष्ट्र ने अपने कोविड डेटा के 14 वें सुलह अभ्यास को अंजाम दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here