पूनावाला को 4 दिन पहले मिली थी ‘Y’ कैटेगरी सिक्योरिटी, छोड़ा देश…

कोविड-19 की वैक्सीन की सप्लाई बढ़ाने को लेकर भारी दबाव था जबकि ये काम अकेले नहीं हो सकता। फिलहाल पूनावाला भारत नहीं आने वाले।

0
245
Adar Poonawalla
कोविड-19 की वैक्सीन की सप्लाई बढ़ाने को लेकर भारी दबाव था जबकि ये काम अकेले नहीं हो सकता। फिलहाल पूनावाला भारत नहीं आने वाले।

New Delhi: जब किसी शख्स को Y कैटेगरी की सिक्योरिटी मिल जाए, इसके बावजूद वो खुद को देश में सुरक्षित महसूस न कर सके ये बेहद दुख:द है। सीरम इंस्टिट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) के साथ कुछ ऐसा ही हुआ। कोविड-19 की वैक्सीन ‘कोविशील्ड’ (Adar Poonawalla) बनाने वाली कंपनी के सीईओ ने लंदन के एक अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा कि मेरे ऊपर कोविड-19 की वैक्सीन की सप्लाई बढ़ाने को लेकर भारी दबाव था जबकि ये काम अकेले नहीं हो सकता। फिलहाल पूनावाला भारत नहीं आने वाले। 

Coronavirus से लड़ने के लिए केंद्र ने राज्यों को दिए इतने करोड़ रुपये

पूनावाला (Adar Poonawalla) का कहना है कि शक्तिशाली लोगों ने मुझे फोन करके गलत बातें की। पूनावाला ने कहा कि इस दवाब के चलते वे अपनी पत्नी और बच्चों के साथ लंदन आ गए हैं। सब कुछ मेरे कंधों पर पड़ गया है, लेकिन मैं इसे अकेले नहीं कर सकता…मैं ऐसी स्थिति में नहीं रहना चाहता, जहां आप सिर्फ अपना काम करने की कोशिश कर रहे हों, और सिर्फ इसलिए कि आप हर किसी की जरूरत को पूरा नहीं कर सकते, आप अंदाजा नहीं लगा सकते कि बदले में वे क्या करेंगे?’बता दें अदार पूनावाला को 4 दिन पहले ही ‘Y’ कैटेगिरी की सिक्योरिटी कवर दी गई है। 

रूस से स्पूतनिक-वी वैक्सीन की पहली खेप भारत आने के लिए तैयार

टीके की कीमत कम करने का ऐलान

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) ने राज्यों को बेचे जाने वाले टीके की कीमत घटाने का ऐलान किया था। कंपनी की कीमत नीति को लेकर आलोचना के बाद ये कदम उठाया गया है क्योंकि सीरम इंस्टिट्यूट अपनी वैक्सीन कोविशील्ड केंद्र सरकार को 150 रुपये प्रति खुराक की दर से बेचती आ रही है। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here