देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों में आई 11,853 की कमी

पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों में 11,853 की कमी आई है और अब देश में 8,66,876 एक्टिव केस बचे हैं।

0
199
Union Ministry of Health
देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों में आई 11,853 की कमी

New Delhi: कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामलों में लगातार कमी देखी जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Ministry of Health) की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटो में 63 हजार 509 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद कुल मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 72 लाख 39 हजार 390 पहुंच गया है। देश में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट भी बेहतर होकर 87.05 प्रतिशत हो गया है।

एक्टिव मामलों (Corona Active Cases) की बात करें तो ये भी कम हो रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Ministry of Health) के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों में 11 हजार 853 की कमी आई है और अब देश में 8 लाख 66 हजार 876 एक्टिव केस बचे हैं। कोरोना की वजह से होने वाली मौतों में पहले के मुकाबले कमी जरूर आई है लेकिन अभी भी मौतों का आंकड़ा काफी ऊपर है।

भारत को अगले साल मिल जाएगी कोरोना वैक्सीन, हेल्थ मिनिस्टर ने दी जानकारी

कोरोना की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या भी अब पहले के मुकाबले कम हुई है। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना की वजह से 730 लोगों की जान गई है। अबतक देशभर में यह वायरस कुल 1 लाख 10 हजार 586 लोगों की जान ले चुका है। कोरोना मरीजों की पहचान के लिए देशभर में लगातार टेस्टिंग (Corona Testing) हो रही है। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक, देशभर में कोरोना के लिए मंगलवार को 11.45 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हुए हैं। कुल कोरोना वायरस टेस्टिंग का आंकड़ा अब बढ़कर 9 करोड़ को पार कर चुका है।

कुंवारे लोगों को कोरोना से मौत का खतरा ज्यादा, रिसर्च ने किया खुलासा

दुनियाभर में अमेरिका के बाद भारत में ही सबसे ज्यादा कोरोना टेस्ट हो रहे हैं। वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो दुनियाभर में कुल मामलों का आंकड़ा बढ़कर 3.83 करोड़ के पार पहुंच गया है, अबतक दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह से 10.90 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि पूरी दुनिया में 2.88 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से ठीक भी हो चुके हैं।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here